Pakistan: ईद के बाद पाकिस्तान लौटेंगे नवाज शरीफ, पीएमएल-एन नेता ने किया दावा

पाकिस्तान में तेजी से बदलते हालात के बाद अब पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जल्द ही स्वदेश लौटने वाले हैं। यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता ने किया है।

Nawaz Sharif will return to Pakistan after Eid, claims PML-N leader
ईद के बाद पाकिस्तान लौटेंगे नवाज शरीफ, PMLN नेता का दावा 
मुख्य बातें
  • शहबाज शरीफ के पीएम बनने के बाद ईद के मौके पर पाकिस्तान लौटेंगे नवाज शरीफ
  • आज चुना जाएगा पाकिस्तान की संसद का नया नेता
  • इमरान खान की पार्टी सड़कों पर उतरकर कर रही है विरोध प्रदर्शन

Nawaz Sharif : पाकिस्तान में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता जावेद लतीफ का दावा है कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटेंगे। नेता का कहना है कि नवाज ईद के बाद स्वदेश लौटेंगे। शनिवार रात नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में इमरान खान को हार का सामना करना पड़ा। चुनाव तक अंतरिम सरकार का गठन होना है। विपक्ष की ओर से नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ का पीएम बनना तय माना जा रहा है लेकिन नवाज शरीफ की वापसी नए संकेत दे रही है।

आज चुना जाएगा नया नेता

पाकिस्तान में PM पद के लिए शहबाज नामांकन पत्र स्वीकार हो चुका है। होपहर 2.30 बजे पाकिस्तानी संसद में आज सदन का नेता चुना जाना है। वहीं इमरान खान के समर्थन में पूरे पाकिसतान में पीटीआई प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कल रात इमरान खान के पक्ष में 
हजारों लोग इकट्ठा हुए और प्रदर्शन किया। सिर्फ इस्लामाबाद ही नहीं इमरान खान की पार्टी के समर्थन अलग अलग जगहों पर उनके समर्थन में प्रदर्शन करत हुए नारेबाजी कर रहे है। 

पाकिस्तान का नया PM आज चुना जाएगा, शहबाज शरीफ ने किया नामांकन, बोले- कश्मीर पर भारत से करेंगे बात

इमरान ने चली चाल

इमरान खान का कहना है कि सत्ता परिवर्तन की विदेशी साजिश के खिलाफ अब एक और स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत हो गई है। शहबाज शरीफ के नामांकन के साथ ही इमरान ने एक और नई चाल चली है।   शहबाज के साथ साथ इमरान की सरकार में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है और उनका नामांकन पत्र भी स्वीकार कर लिया गया है लेकिन शहबाज शरीफ का पीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है। 

कौन हैं शहबाज शरीफ? जानिए PML-एन के अध्यक्ष के बारे में जो पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे

अगली खबर