Nepal Plane Crash: नेपाली सेना ने दुर्घटनास्थल का लगाया पता, मुस्तांग जिले के सनोसवेयर में मिला प्लेन का मलबा

Nepal Plane Crash: तारा एयर का 9 NAET ट्वीन इंजन वाला विमान रविवार सुबह लापता होने के कुछ घंटे बाद मस्तंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चार भारतीय, दो जर्मन और 13 नेपाली नागरिकों समेत कुल 22 लोग सवार थे।

Nepal Plane Crash Nepal Army locates crash site plane wreckage found in Sanosware of Mustang district
नेपाल के मुस्तांग जिले के सनोसवेयर में मिला प्लेन का मलबा।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नेपाली सेना ने दुर्घटनास्थल का लगाया पता
  • मुस्तांग जिले के सनोसवेयर में मिला प्लेन का मलबा
  • प्लेन में चार भारतीयों समेत 22 लोग थे सवार

Nepal Plane Crash: नेपाली सेना ने सोमवार को उस जगह का पता लगा लिया, जहां रविवार को एक नेपाली निजी एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। नेपाली सेना के प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा कि सर्च और रेस्क्यू टीम ने दुर्घटना स्थल का फिजिकली तौर से पता लगा लिया है। इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी जल्द साझा की जाएगी।

दुर्घटनाग्रस्त ‘तारा एयर’ विमान का मलबा मुस्तांग जिले के थसांग-2 का सनोसवेयर में मिला है। इस विमान में चार भारतीयों समेत 22 लोग सवार थे और ये कल लापता हो गया था। एक अधिकारी ने कहा कि नेपाल पुलिस इंस्पेक्टर राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम हवाई मार्ग से दुर्घटनास्थल पर पहुंची है। यात्रियों के कुछ शव पहचान से परे हैं। पुलिस अवशेष इकट्ठा कर रही है। 

Nepal Plane: दुर्घटनाग्रस्त हुआ तारा एयरलाइन का विमान, 4 भारतीयों समेत 22 यात्री थे सवार, अब कल चलेगा खोज और बचाव अभियान

तारा एयर का 9 NAET ट्वीन इंजन वाला विमान रविवार सुबह लापता होने के कुछ घंटे बाद मस्तंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रविवार को मुस्तांग जिले में बर्फबारी के बाद दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश में तैनात सभी हेलीकॉप्टरों को वापस बुला लिया गया था। स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का विमान मनापति हिमाल के भूस्खलन के तहत लामचे नदी के मुहाने पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि नेपाली सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर बढ़ रही है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि रविवार सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर पोखरा से जोमसोम जा रहे ट्वीन इंजन वाले विमान का संपर्क मुस्तांग के लेटे इलाके में पहुंचने के बाद टूट गया था। विमान में चार भारतीय, दो जर्मन और 13 नेपाली नागरिकों समेत कुल 22 लोग सवार थे।

चीन: टेकऑफ करते समय रनवे फिसल गया विमान, आग की लपटों में घिरे विमान से सुरक्षित निकाले गए सभी यात्री [VIDEO]

अगली खबर