बलूचिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, कम से कम 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

Kech terror attack : आईएसपीआर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हमले के बाद सेना की कार्रवाई में तीन आतंकवादी पकड़े गए हैं। बाकी आतंकवादियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

10 soldiers martyred in Balochistan’s Kech terror attack
बलूचिस्तान में पाक सेना पर आतंकी हमले होते रहते हैं। -फाइल पिक्चर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बलूचिस्तान में पाक सेना की चेक पोस्ट पर आतंकवादियों ने हमला किया
  • आतंकवादियों की ओर से हुई फायरिंग में पाक सेना के 10 सैनिक मारे गए
  • विद्रोहियों का गढ़ है बलूचिस्तान, पाक सेना पर होते रहे हैं आतंकी हमले

इस्लामाबाद : अशांत प्रांत बलूचिस्तान के केच जिले में हुए एक भीषण आतंकवादी हमले में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 10 जवान मारे गए हैं। आतंकवादियों ने जिले में एक चेक पोस्ट को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग की। ट्रिब्युन की रिपोर्ट में इंटर -सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के हवाले से कहा गया है कि सुरक्षाबलों पर यह हमला मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात हुआ।   

सेना ने कार्रवाई में 3 आतंकी पकड़े
आईएसपीआर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हमले के बाद सेना की कार्रवाई में तीन आतंकवादी पकड़े गए हैं। बाकी आतंकवादियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई का कहना है कि 'आतंकवादियों को मार गिराया जाएगा चाहे जो भी कीमत चुकानी पड़े।' बता दें कि पाकिस्तान का यह प्रांत काफी समय से अशांत हैं। यहां के लोग पाकिस्तान सरकार की नीतियों से नाराज हैं। बलूचिस्तान के कई समूह अपनी आजादी के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं। 

विद्रोह का गढ़ बना हुआ है बलूचिस्तान प्रांत
ईरान और अफगानिस्तान की सीमा से लगा बलूचिस्तान प्रांत लंबे समय से चल रहे हिंसक विद्रोह का गढ़ बना हुआ है। बलूच उग्रवादी समूहों ने पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा परियोजनाओं को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं। पिछले महीने भी आतंकवादियों ने इस जिले में एक चेक पोस्ट पर हमला किया था, इस हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई थी। 

अगली खबर