Pakistan: इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू! विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा की संभावना

Imran Khan: पाकिस्तान में इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। गृह मंत्री शेख राशिद ने दिए जल्द चुनाव के संकेत दिए हैं। वहीं आज विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार चर्चा कर सकती है।

Pakistan: Countdown begins for Imran Khan's exit, discussion on opposition no-confidence motion likely to held today
पाकिस्तान में इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू!  
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी पर पर छाया संकट
  • इमरान सरकार में गृह मंत्री शेख राशिद ने दिए जल्द चुनाव के संकेत
  • विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर आज हो सकती है सदन में चर्चा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इमरान की कुर्सी पर खतरा बरकरार है।.इस बीच आज इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली की बैठक होगी। सदन में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होने की संभावना है। वहीं कुर्सी बचाने की कोशिश में जुटे इमरान खान 27 मार्च को एक मेगा रैली करने जा रहे हैं। इस्लामाबाद में संसद भवन में सुबह 11:00 बजे नेशनल असेंबली की बैठक होगी: सदन में प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होने की संभावना है।

क्या इमरान खान ने मान ली हार?

कुर्सी बचाने की कोशिश के तौर पर इमरान 27 मार्च को एक मेगा रैली करने जा रहे हैं। रैली से पहले इमरान ने एक वीडियो जारी अपने बागी साथियों से वापस आने की अपील की और विपक्ष पर हॉर्स ट्रेडिंग के आरोप लगाए।  इमरान ने एक वीडियो मैसेज में कुरान का हवाला देते हुए पाकिस्तानियों से कहा- आप अच्छाई का साथ दीजिए। बुराई से लड़िए और सत्ता के खरीदारों को जवाब दीजिए। पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने जो संकेत दिए हैं उससे लगता है कि इमरान ने हार मान ली है और देश में जल्द ही चुनाव हो सकते हैं। विपक्ष नेता शाहबाज ने कहा कि इमरान अपने सरकारी आवास में जादू टोना कराते हैं।

इमरान खान की जाएगी कुर्सी ! बदहाल पाकिस्तान बनेगा वजह, 150 रुपये लीटर बिक रहा है पेट्रोल

शेख रशीद का बयान

इमरान के मंत्री शेख रशीद ने कहा, 'हम तो हारने वाले थे अगले चुनाव मे हमपर बेरोजगारी महंगाई की वजह से बहुत गुस्सा था पब्लिक का पर विपक्ष के इस हरकत से इमरान ताकतवर हो गए जल्द चुनाव हुए तो बहुमत से जीतेंगे।' गृह मंत्री रशीद ने पार्टी के बागियों को चेतावनी दी कि पाला बदलना उनके लिए ठीक नहीं होगा।दरअसल इमरान खान की समस्या उस समय और बढ़ गई जब उनकी ही पार्टी के करीब दो दर्जन सदस्यों ने बगावती रुख अपना लिया। हालांकि, खान और उनके मंत्री यह व्यक्त करने की कोशिश कर रहे हैं कि सबकुछ ठीक है और उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिर जाएगा। गृह मंत्री ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 30 मार्च से एक अप्रैल के बीच हो सकता है।

पाकिस्‍तान के PM इमरान खान को 'अपनों' से ही खतरा, सियासी परीक्षा में होंगे पास या फेल?

अगली खबर