Pakistan: चाय में कटौती से सुधरेगी पाक की अर्थव्यवस्था! मंत्री ने दी अजीबो-गरीब सलाह

Pakistan: नकदी की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने अपने देशवासियों से चाय की खपत में कटौती करने का आग्रह किया है, ताकि देश के घटते विदेशी मुद्रा भंडार में खाने वाले आयात बिल को कम करने में मदद मिल सके।

 Pakistan economy will improve due to reduction in tea Minister gave strange advice
पाकिस्तान के मंत्री ने लोगों से रोज एक-दो कप कम चाय पीने को कहा।  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रोज एक-दो कप कम चाय पीएं- पाकिस्तान के मंत्री की लोगों से अपील
  • हम उधार लेकर खरीद रहे चाय- पाकिस्तान के मंत्री
  • आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान

Pakistan: भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान इस समय आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। वहीं इस बीच पाकिस्तान के मंत्री अहसान इकबाल ने देश के नागरिकों से अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के लिए कम चाय पीने की अपील की है। मंत्री अहसान इकबाल ने कहा कि पाकिस्तानी अपनी चाय की खपत हर दिन एक या दो कप कम कर सकते हैं, क्योंकि चाय का आयात पाकिस्तानी सरकार पर अतिरिक्त वित्तीय दबाव डाल रहा है।

 उधार लेकर चाय खरीद रहा पाकिस्तान

मंत्री इकबाल ने पत्रकारों से कहा कि देश कर्ज लेकर चाय का आयात करता रहा है। निवर्तमान वित्तीय वर्ष के संघीय बजट दस्तावेज से पता चला है कि पाकिस्तान ने पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 13 अरब रुपए (60 मिलियन अमरीकी डॉलर) अधिक चाय का आयात किया।


Opinion India ka: भारत में हिंसा भड़काने के पीछे पाकिस्तान का हाथ, मुसलमानों को उकसाकर रची दंगे की साजिश!

पिछले हफ्ते सरकार ने आईएमएफ को 2019 में दोनों पक्षों द्वारा सहमत 6 बिलियन डॉलर के बेलआउट सौदे को फिर से शुरू करने के लिए मनाने के लिए 2022-23 के लिए 47 बिलियन डॉलर के नए बजट का अनावरण किया। ऑब्जर्वेटरी ऑफ इकोनॉमिक कॉम्प्लेक्सिटी के मुताबिक 220 मिलियन का दक्षिण एशियाई देश दुनिया का सबसे बड़ा चाय आयातक है, जो 2020 में 640 मिलियन डॉलर से अधिक मूल्य का है।

पिछले कई महीनों से गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान पिछले कई महीनों से गंभीर आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रहा है, जिससे खाद्य, गैस और तेल की कीमतों में देश में बढ़ोतरी हुई है। इस बीच इसके विदेशी मुद्रा भंडार में तेजी से गिरावट आ रही है। 

Gopi Chand Narang Death news: साहित्यकार गोपीचंद नारंग का निधन, अमेरिका में ली अंतिम सांस

अगली खबर