Pakistan: आम चुनाव कराने की मांग पर अड़े इमरान खान, शाहबाज सरकार को दिया 6 दिन का अल्टीमेटम

दुनिया
भाषा
Updated May 26, 2022 | 15:31 IST

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने आम चुनाव को लेकर अब मौजूदा सरकार को 6 दिन का अल्टीमेटम दिया है। इमरान खान ने कहा कि अगर सरकार ये नहीं करती है तो वो इस्लामाबाद में बड़ा प्रदर्शन करेंगे।

 Pakistan Imran Khan demand for holding general elections gave 6 days ultimatum to Shehbaz government
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • इमरान खान ने शाहबाज सरकार को दिया 6 दिन का अल्टीमेटम
  • इमरान खान ने की आम चुनाव की मांग
  • देश और पुलिस के बीच खाई पैदा करने की भी कोशिश कर रही है सरकार

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रांतीय विधानसभाएं भंग करने और नए सिरे से आम चुनाव कराने की घोषणा के लिए शाहबाज शरीफ सरकार को गुरुवार को छह दिन का वक्त दिया। साथ ही इमरान खान ने कहा कि अगर सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो, वह संपूर्ण देश के साथ राजधानी लौटेंगे।

इस्लामाबाद में जिन्ना एवेन्यू में ‘आजादी मार्च’ में हजारों प्रदर्शनकारियों की एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान अपनी पार्टी के प्रदर्शन को रोकने के लिए छापे और गिरफ्तारी जैसी ‘रणनीतियों’ का इस्तेमाल करने के लिए सरकार पर हमलावर रहे। हालांकि उन्होंने मामले पर संज्ञान लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त किया।

Pakistan: अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटने वाले पहले PM बने इमरान खान, अभी तक कोई प्रधानमंत्री पूरा नहीं कर सका कार्यकाल

छह दिन के बाद फिर आऊंगा इस्लामाबाद- इमरान खान

जिओ न्यूज ने अपनी खबर में इमरान खान को ये कहते कोट किया कि आयातित सरकार के लिए मेरा संदेश विधानसभाओं को भंग करना और चुनावों की घोषणा करना है, अन्यथा, मैं छह दिनों के बाद फिर से इस्लामाबाद आऊंगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों पर बड़ी जिम्मेदारी है। इमरान खान ने सवाल किया कि लोकतंत्र में कहां शांतिपूर्ण विरोध की अनुमति नहीं है और प्रदर्शनकारियों को आंसू गैस के गोले, पुलिस छापे और गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा।

Pakistan:पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार, 'ईशनिंदा' की धाराओं में मुकदमा दर्ज

देश और पुलिस के बीच खाई पैदा करने की भी कोशिश कर रही है सरकार- इमरान खान

उन्होंने कहा कि मैंने तय किया था कि जब तक सरकार विधानसभाओं को भंग नहीं कर देती और चुनाव की घोषणा नहीं कर देती तब तक मैं यहां बैठूंगा, लेकिन पिछले चौबीस घंटों में मैंने जो देखा है, वह (सरकार) देश को अराजकता की ओर ले जा रहे हैं। सरकार देश और पुलिस के बीच खाई पैदा करने की भी कोशिश कर रही है। उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के पांच प्रदर्शनकारी विरोध प्रदर्शन के बाद हुई झड़पों में मारे गए।

अगली खबर