Pakistan: सियालकोट सैन्य अड्डे पर जबरदस्त धमाके, धमाकों की आवाज से दहल उठा पूरा इलाका

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Mar 20, 2022 | 12:00 IST

Sialkot Blast News: पाकिस्तान के सियालकोट में आर्मी डिपो में जबरदस्त विस्फोट होने की खबरें सामने आ रही हैं और इसके वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं

Pakistan Massive explosion heard in Sialkot Cannt area
Pakistan: सियालकोट के कैंट इलाके में जबरदस्त धमाके 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के सियालकोट सैन्य अड्डे पर कई विस्फोट, दूर तक सुनाई दीधमाकों की आवाज
  • धमाके के कई वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहे हैं वायरल
  • सियालकोट छावनी पाकिस्तान की सबसे पुरानी सैन्य छावनी में से एक है

इस्लामाबाद: उत्तरी पाकिस्तानी शहर सियालकोट में एक भीषण विस्फोट हुआ हुआ है। विस्फोट की आवाज कथित तौर पर पंजाब प्रांत के छावनी क्षेत्र के पास सुनी गई।द डेली मिलाप के संपादक ऋषि सूरी ने एक ट्वीट में कहा, "पाकिस्तान - उत्तरी पाकिस्तान में सियालकोट सैन्य अड्डे पर कई विस्फोट। प्रारंभिक संकेत हैं कि यह एक गोला बारूद भंडारण क्षेत्र है। आग के गोले दूर से ही दिखाई दे रहे हैं। कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

वीडियो भी वायरल

कई लोग घटना के वीडियो भी डाल रहे हैं, जिनमें से कई का दावा है कि इस क्षेत्र में कई विस्फोट हुए हैं। सियालकोट छावनी, सबसे पुराने और सबसे महत्वपूर्ण पाकिस्तानी सेना के ठिकानों में से एक, शहर से सटा हुआ इलाका है। इसकी स्थापना 1852 में ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा की गई थी। कुछ मी़डिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि  सेना की एक मिसाइल पीएल-15 के परीक्षण के दौरान यह हादसा हुआ है जो पूरी तरह फेल रहा और यह मिसाइल बेकाबू होकर सियालकोट में जा गिरी। 

शनिवार को आतंकी हुए थे गिरफ्तार

 आपको बता दें कि पाकिस्तानी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने शनिवार को देश के पंजाब प्रांत से अलकायदा इन इंडियन सबकॉन्टीनेंट (एक्यूआईएस) और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़े पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार करके सरकारी इमारतों और सुरक्षा कर्मियों पर आतंकवादी हमलों को टालने का दावा किया है।पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने कहा कि आतंकवादियों के कब्जे से विस्फोटक सामग्री, हथगोले, डेटोनेटर भी बरामद किए गए हैं।

अगली खबर