पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अवाम को किया संबोधित, भारत की जमकर की तारीफ, जानें 10 बड़ी बातें

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Apr 08, 2022 | 23:52 IST

Imran Khan Adress: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan News) अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के ठीक पहले अवाम को संबोधित किया।

imran khan
पाकिस्तान पीएम इमरान ने अवाम को किया संबोधित, 10 बड़ी बातें 

Pakistan PM Imran Khan Adress to The Nation: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से एक दिन पहले शुक्रवार को राष्ट्र को संबोधित किया। अपने संबोधन में, पाक पीएम ने पाकिस्तान के लोगों से भावनात्मक अपील की और भारत की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं भारत को दूसरों से ज्यादा जानता हूं। 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि विपक्ष के लोग बिके हुए हैं सांसद खुलेआम खरीदे और बेचे जा रहे हैं उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोकतंत्र का मजाक बना है, इस बीच इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ की उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान एक खुद्दार देश है पाक प्रधानमंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि भारत की विदेश नीति आजाद है इसलिए किसी की जुर्रत नहीं कि कोई भारत के साथ साजिश करें।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में हमारे राजदूत की मुलाकात वहां के एक वरिष्ठ अधिकारी से हुई। इस दौरान अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इमरान खान को रूस नहीं जाना चाहिए था। अगर इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव से बच जाते हैं तो पाकिस्तान को मुश्किलों का सामना करना होगा। लेकिन, अगर इमरान खान हार जाते हैं तो पाकिस्तान को माफ किया जा सकता है। 

जानें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के संबोधन की 10 बड़ी बातें- 

  1. भारतीय बहुत स्वाभिमानी लोग हैं। कोई भी उन्हें निर्देशित नहीं कर सकता है। लेकिन मैं कहता हूं कि किसी भी महाशक्ति को भारत के साथ ऐसा (भारत की विदेश नीति में हस्तक्षेप) करने का अधिकार नहीं है।
  2. इमरान खान ने कहा  मीडिया में भी पैसा चल रहा है। मीडिया भी जश्न मना रही है कि इमरान खान की सरकार काफी बुरी है।
  3. इमरान खान ने कहा कि भारत खुद्दार कौम है, भारत में उनको बहुत इज्जत मिली है, इमरान खान ने आगे कहा कि उनको सुप्रीम कोर्ट के फैसले से काफी निराशा हुई है, सुप्रीम कोर्ट ने विदेशी साजिशों की जांच क्यों नहीं कराई।
  4. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान में खुलेआम नेताओं के जमीर खरीदे जा रहे हैं। भेड़ बकरियों की तरह नेताओं को खरीदा जा रहा है। बच्चे-बच्चे को पता है कि नेताओं को खरीदा जा रहा है पाकिस्तान की डेमोक्रेसी का मजाक बन गया है।
  5. इमरान खान ने कहा किसी सुपर पावर की हैसियत नहीं है कि वे भारत के खिलाफ कुछ करें। मैं भी वैसा ही सोचना हूं। मैं अपने लोगों को कुर्बान नहीं कर सकता, 35 लाख लोगों को अपना घरबार छोड़कर जाना पड़ा। 
  6. इमरान खान ने कहा 80 हजार लोग मारे गए डॉलर्स के लिए हमें युद्ध में फंसा दिया गया। अगर हम अमेरिका से पैसे लिए बिना आतंक के खिलाफ युद्ध में गए होते तो हम अफगानिस्तान में अपने भाइयों को मदद करते।
  7. उन्होंने कहा कि हमें पता चला है कि अमेरिका के डिप्लोमेट्स पाकिस्तानी राजनेताओं से मिल रहे हैं। चंद महीने पहले ही उन्होंने नेताओं को बुलाकर कहा था कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने वाला है। ऐसे में मेरा कौम से सवाल है कि हम किस तरह की सरकार चाहते हैं।
  8. उन्होंने कहा कि कौम जिसकी 60 फीसदी से ज्यादा आबादी युवाओं की है। फ्यूचर को हम गाइड नहीं करेंगे तो वो भी यह समझेंगे कि मुल्क की लीडरशिप सही नहीं हैं, नेताओं को खरीदने की शुरुआत शरीफ भाइयों ने की थी।
  9. इमरान ने पाक की जनता से अपील करते हुए कहा कि जिंदा कौम साजिशों के खिलाफ खड़ी होती हैंस पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मुझे इस बात का अफसोस हुआ कि खुले आम हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है।
  10. इमरान ने कहा कि अमेरिका को पता है कि इमरान खान की कोई जायदाद विदेशों में नहीं है, कोई बैंक बैलेंस नहीं है। ऐसे में इमरान खान को दबाया नहीं जा सकता है। ऐसे में वे विपक्षी पार्टियों के जरिए हमें हटाने की कोशिश कर रहे हैं। 

इमरान खान के खिलाफ एक बार फिर अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शनिवार को वोटिंग होने जा रही है। गौर हो कि खान ने पिछले हफ्ते नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने से पहले सदन में बहुमत खो दिया था। खान को शनिवार को नेशनल असेंबली में शिकस्त मिलने की उम्मीद है।

अगली खबर