बधाई देने के लिए पाकिस्तान के PM शहबाज शरीफ ने जताया पीएम मोदी का आभार, फिर कर दिया कश्मीर का जिक्र

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें इसके लिए बधाई दी। अब शहबाज शरीफ ने इसके लिए आभार जताया है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर सहित लंबित मुद्दों के समाधान की बात कही है।

Shehbaz Sharif-Narendra Modi
शहबाज शरीफ और नरेंद्र मोदी 
मुख्य बातें
  • शहबाज शरीफ पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री बन गए हैं
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी, शरीफ ने इसके लिए आभार जताया
  • शहबाज शरीफ लगातार कश्मीर का मुद्दा उठा रहे हैं

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया है। उनका कहना है कि उनका देश भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहता है। शहबाज शरीफ का कहना है कि जम्मू-कश्मीर सहित लंबित विवादों का शांतिपूर्ण समाधान परम आवश्यक हैं।

कल यानी सोमवार शाम को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई। भारत आतंक मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें। 

शरीफ ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगात्मक संबंध चाहता है। जम्मू-कश्मीर सहित लंबित विवादों का शांतिपूर्ण समाधान अपरिहार्य है। आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान का बलिदान सबको पता है। आइए शांति सुनिश्चित करें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें।

शरीफ तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली।

पाकिस्तान के नए PM शहबाज शरीफ की मोदी से अपील- आओ कश्मीर मुद्दे को सुलझाएं, फिर मिलकर गरीबी से लड़ें

इससे पहले सोमवार को शहबाज शरीफ ने पहले ही भाषण में कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि घाटी में लोगों का खून बह रहा है और पाकिस्तान उन्हें कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देने के साथ-साथ हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह मुद्दा उठाएगा। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना इसे हासिल नहीं किया जा सकता है। हम हर मंच पर कश्मीरी भाई-बहनों के लिए आवाज उठाएंगे, कूटनीतिक कोशिश करेंगे, उन्हें कूटनीतिक समर्थन देंगे। हम उन्हें नैतिक समर्थन देंगे।

पीएम मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई,आतंकवाद से मुक्ति की बात कही

अगली खबर