Pakistan:तो एक तस्वीर ने डाली इमरान और पाक फौज में दरार! जानिए क्यों इस फोटो को लेकर उठ रहे हैं सवाल

Pakistan Political Crisis: पाकिस्तान में एकजुट विपक्ष के आगे प्रधानमंत्री इमरान खान बेबस नजर आ रहे हैं और उनके सत्ता से बेदखल होने की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है।

Pakistan Political Development, Mysterious Bill Gates Photo Highlights Imran Khan's Army Crisis
Pakistan:तो एक तस्वीर ने डाली इमरान और पाक फौज में दरार!  
मुख्य बातें
  • इमरान खान ने फरवरी माह के दौरान ही की थी बिल गेट्स से मुलाकात
  • मुलाकात की एक तस्वीर को लेकर भी उठ रहे हैं सवाल
  • इमरान खान का सत्ता से जाना हुआ तय

जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले महीने बिल गेट्स के साथ लंच की एक तस्वीर जारी की, तो सोशल मीडिया यूजर्स को कुछ अजीब सा लगा। राउंड टेबल में 13 सीटें थीं, लेकिन केवल एक दर्जन पुरुष थे। खाली जगह में एक भूत जैसी आकृति थी जो अपने आस-पास के अन्य लोगों के साथ बातचीत कर रही थी। इससे सवाल उठा कि क्या तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई थी। कुछ ही समय बाद, स्थानीय समाचार आउटलेट्स ने बताया कि देश के नए खुफिया प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम को फोटो से बाहर ही कर दिया गया। 

चार महीने पहले शुरू हुी थी कहानी

कहानी चार महीने पहले शुरू हुई, जब सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने अंजुम को इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस, या आईएसआई का नया मुखिया नियुक्त किया, जो पाकिस्तान की आंतरिक सुरक्षा की देखरेख करती है। इसके बाद से कहा गया कि इमरान खान ने नियुक्ति में देरी की और जनरल फैज हमीद, जो इमरान के नजदीकी माने जाते हैं उन्हें इस पद के लिए नियुक्त किया जाना था। पाकिस्तान के असैन्य नेताओं का सेना के साथ लंबे समय से टकराव रहा है, जिसने देश के लगभग आधे इतिहास पर शासन किया है।

एक तस्वीर से उठे सवाल

खैर बात करते हैं बिल गेट्स और इमरान खान की तस्वीर और विवाद की, ये फोटो पिछले महीने फरवरी माह का है।  फरवरी में बिल गेट्स पाकिस्तान आए थे और उन्होंने इमरान खान से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद इमरान खान ने अपने अफसरों के साथ भी बिल गेट्स से बातचीत की थी। राउंड टेबल में सभी साथ बैठे थे और इस दौरान एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिससे साफ हो गया कि आखिर पाकिस्तानी सेना ने इमरान की सरकार बचाने से इनकार क्यों कर दिया है। इसी फोटो का राज आज हम खोलने जा रहे हैं। इस खबर को पढ़कर आप जान जाएंगे कि इमरान और पाक सेना के बीच रिश्ते तल्ख क्यों हुए।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने किया दावा, इमरान खान सरकार के खिलाफ अमेरिका- यूरोप

तो इसलिए मची रार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा इमरान खान और बिल गेट्स की बैठक की तस्वीर जारी कई गई थी जिसमें देखा जा सकता है कि राउंड टेबल मीटिंग में इमरान और बिल गेट्स के साथ सब लोग बैठे हैं। सबकी फोटो तो साफ आ रही हैं लेकिन एक शख्स की तस्वीर को ब्लर कर दिया गया और जिस शख्स की तस्वीर को ब्लर किया गया वो कोई और नहीं बल्कि पाक की ताकतवर खुफिया एजेंसी आईएसआई के मुखिया लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम थे। ऐसा क्यों और किसके कहने पर किसने किया इसका पता नहीं चल पाया है लेकिन इसके बाद से इमरान और सेना में खाई और चौड़ी होने की खबर है।  

अगली खबर