Pakistan PM:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ से मुलाकात करने जा रहे लंदन 

दुनिया
आईएएनएस
Updated May 11, 2022 | 00:19 IST

Pakistan News: अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के भाग्य के बारे में कुछ 'बड़े फैसले' करने की उम्मीद है।

Shahbaz Sharif
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जा रहे हैं लंदन 

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ देश में बढ़ती राजनीतिक अनिश्चितता के मद्देनजर पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ से मुलाकात करने के लिए मंगलवार रात पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेताओं के साथ लंदन के लिए रवाना होंगे।एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, नवाज ने अर्थव्यवस्था से संबंधित मामलों और पाकिस्तान में मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं की एक 'आपातकालीन बैठक' बुलाई है।

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने मंगलवार की कैबिनेट बैठक के दौरान लिए गए निर्णयों के बारे में मीडिया को जानकारी देने के लिए इस्लामाबाद में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बाद में इसकी पुष्टि की।

"प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और अन्य पीएमएल-एन सदस्य नवाज शरीफ से मिलने के लिए लंदन की निजी यात्रा पर जा रहे हैं।"पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार ने हाल ही में निष्पक्ष और पारदर्शी आम चुनाव जल्द से जल्द कराने का सुझाव दिया।एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, डार ने एक स्थानीय प्रसारक के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा, "कुछ लोग चाहते हैं कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे, लेकिन नवाज शरीफ का विचार है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव जल्द से जल्द कराए जाने चाहिए।"

पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ का नेशनल असेंबली में बड़ा बयान, कहा- 'अमेरिका ने इमरान को धमकाया था'

सूत्रों ने कहा कि मामले को महत्व देते हुए नवाज शरीफ ने वर्चुअल बैठकें करने से इनकार कर दिया है और पार्टी नेताओं को लंदन जाने को कहा है। पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष शाहिद खाकान अब्बासी पहले से ही ब्रिटिश राजधानी में हैं और उन्होंने कथित तौर पर विकास की पुष्टि की है।

अगली खबर