Pakistan: इमरान खान को सत्ता से बेदखल करने के खिलाफ भारी विरोध, सड़कों पर उतरे PTI के कार्यकर्ता

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने कल रात अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने के विरोध में देश भर के कई शहरों में बड़े पैमाने पर रैलियां निकाली हैं।

Pakistan Tehreek-i-Insaf taken out massive rallies in across the country to protest against Imran Khan's ouster
Pakistan:इमरान को सत्ता से बेदखल के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग 
मुख्य बातें
  • इमरान के समर्थन में लोगों की भीड़ सड़कों पर हजारों समर्थकों का प्रदर्शन 
  • हजारों लोग सड़कों पर इकट्ठा हुए, मोबाइल की टॉर्च जलाकर किया प्रदर्शन
  • लोगों की भीड़ ने रास्ता जाम किया, लहराए पाकिस्तानी झंडे

Pakistan News: पाकिस्तान की सड़कों पर कल रात इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ता बड़ी सख्या में उतरे। इस दौरान इमरान खान के समर्थन में पूरे पाकिस्तान में प्रदर्शन और नारेबाजी हुई। कई शहरों में अवाम ने इमरान को सत्ता से बेदखल करने का विरोध किया।  प्रदर्शन के दौरान लोगों का हुजूम नजर आया।रात में भी पाकिस्तान की सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग नजर आए। इमरान ने इसे एक और स्वतंत्रता संग्राम बताया। इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और लाहौर सहित विभिन्न शहरों में विरोध रैलियां आयोजित की गईं और प्रदर्शनकारियों ने विपक्ष के खिलाफ नारेबाजी की।

इमरान ने बताया स्वतंत्रता संग्राम

इससे पहले, खान ने कहा कि आज एक "स्वतंत्रता संग्राम" की शुरुआत हुई है, उन्होंने "शासन परिवर्तन की विदेशी साजिश" बताया। अपने समर्थकों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा, 'हमेशा अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करने वाले लोग ही होते हैं।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'पाकिस्तान 1947 में एक स्वतंत्र देश बन गया, लेकिन सत्ता परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के खिलाफ आज फिर से स्वतंत्रता संग्राम शुरू हो गया है। यह हमेशा देश के लोग हैं जो अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं।'

पाकिस्तान का नया PM आज चुना जाएगा, शहबाज शरीफ ने किया नामांकन, बोले- कश्मीर पर भारत से करेंगे बात

पीटीआई ने बुलाया था विरोध प्रदर्शन

कराची में, इमरान खान के सत्ता से बेदखल होने के बाद शहर को उनके लिए रोशन किया गया था। इस्लामाबाद में जीरो पॉइंट से विरोध शुरू हुआ, जिसमें पीटीआई समर्थक जमा हुए और पूर्व प्रधानमंत्री के पक्ष में नारे लगाते हुए झंडे लहराए। डॉन अखबार के अनुसार, लंबे ट्रैफिक जाम की वजह से श्रीनगर राजमार्ग पर यातायात का प्रवाह प्रभावित हुआ। पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने भी दिन में इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए लोगों से ईशा की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा कि खान का एक बड़े आंदोलन का नेतृत्व नहीं करना "देश की राजनीति और संविधान के साथ विश्वासघात" होगा।

इमरान ने किया लोगों का आभार व्यक्त

डॉन अखबार के अनुसार, पार्टी ने बाद में देश भर के शहरों में रात 9:30 बजे से शुरू हुए विभिन्न विरोध प्रदर्शनों का कार्यक्रम रात तक जारी रहा। इस बीच, इमरान खान ने कहा कि हमारे इतिहास में इतनी भीड़ इतनी अनायास और इतनी संख्या में कभी नहीं आई है, 'बदमाशों के नेतृत्व वाली आयातित सरकार' को खारिज कर दिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने भी पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में उनके निष्कासन के खिलाफ विरोध का समर्थन करने के लिए देश के लोगों का आभार व्यक्त किया।

कौन हैं शहबाज शरीफ? जानिए PML-एन के अध्यक्ष के बारे में जो पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे


 

अगली खबर