Pakistan:  बलूचिस्तान में सेना की चौकियों पर हमला, एक सैनिक और चार हमलावरों की मौत

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Feb 03, 2022 | 07:21 IST

पाक सेना के मीडिया विंग ने कहा कि आतंकवादियों ने बुधवार देर शाम बलूचिस्तान के पंजगुर और नोशकी में सुरक्षा बलों के शिविरों पर हमला करने का प्रयास किया।

Pakistan Terrorists attack on security forces' camps in Balochistan's Panjgur
पाकिस्तान में सेना की चौकियों पर हमला, 1 सैनिक सहित 4 की मौत 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में सेना की चौकियों पर हमला
  • हमले में एक पाक सैनिक की मौत, चार हमलावर भी हुए ढेर
  • पिछले हफ्ते ही बलूचिस्तान में हुए हमले में मारे गए पाक के 10 सैनिक

क्वेटा: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आर्मी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सशस्त्र हमलावरों ने पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में दूरदराज के इलाकों में बुधवार देर रात दो सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाते हुए जोरदार हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में कम से चार हमलावर और एक सैनिक की मौत हो गई है। बाद में, नवगठित बलूचिस्तान नेशनलिस्ट आर्मी ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर इन हमलों की जिम्मेदारी ली।

सेना का बयान

पाक सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाते हुए दोनों हमलों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया है। पंजगुर में, आतंकवादियों ने दो स्थानों से सुरक्षा बलों के शिविर में प्रवेश करने की कोशिश की हालांकि, सैनिकों द्वारा समय पर दिए गए जवाब ने आतंकवादी प्रयास को विफल कर दिया। गोलाबारी के दौरान एक सैनिक शहीद हो गया है। आतंकवादी भाग गए हैं, जबकि  हताहतों का पता लगाया जा रहा है।'

ये भी पढ़ें: बलूचिस्तान में चेक पोस्ट पर आतंकी हमला, कम से कम 10 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

गोलीबारी जारी

बयान में कहा गया है कि गोलीबारी के दौरान एक अधिकारी घायल हो गया और "रुक-रुक कर गोलीबारी" जारी है। इससे पहले, एफसी के प्रवक्ता ने पंजगुर और नोशकी में शिविरों के पास दो विस्फोटों की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा था कि धमाकों के बाद गोलीबारी हुई, जो जारी है। एक हफ्ते पहले हीकेच जिले में सुरक्षा बलों की जांच चौकी पर आतंकवादी हमले में दस सैनिक शहीद हो गए थे।

पहले भी हुआ था हमला

तब आईएसपीआर ने बयान जारी करते हुए कहा था कि केच में आतंकवादियों द्वारा "गोलीबारी" 25-26 जनवरी की रात को हुई थी। बयान में कहा गया था, 'गोलीबारी के दौरान एक आतंकवादी मारा गया और कई घायल हो गए। आतंकवादियों की गोलीबारी को खदेड़ते हुए 10 सैनिकों ने शहादत को गले लगा लिया।'
 

अगली खबर