Pakistan: कैबिनेट के कई मंत्री हुए लापता, आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं PM इमरान खान

Imran Khan Rally: पाकिस्तान में आज का दिन बहुत बड़ा है। प्रधानमंत्री इमरान अपनी कुर्सी बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं लेकिन खबर ये भी है कि वह आज इस्तीफा दे सकते हैं।

Pakistan Prime Minister Imran Khan Likely to Resign at Today's Rally in Islamabad
Pakistan: आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं PM इमरान खान  
मुख्य बातें
  • आज इस्लामाबाद में बड़ी रैली करके इस्तीफा दे सकते हैं इमरान
  • 28 मार्च को इमरान खान के खिलाफ एसेंबली में लाया जा रहा है अविश्वास प्रस्ताव
  • प्रांतीय सरकारों के 50 मंत्रियों के लापता होने की भी खबर

Imran Khan Resign News: क्या आज इमरान खान अपनी कुर्सी छोड़ देंगे और पाकिस्तान में तख्ता पलट हो जाएगा ?  इसका जवाब आज मिलने के पूरे आसारहैं क्योंकि आज का दिन पाकिस्तान की सियासत के लिए बहुत बड़ा दिन है। हालांकि अपनी कुर्सी बचाने के लिये इमरान हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हे भी ये लगने लगा है ये मुमकिन नहीं है। कल पाकिस्तान की एसेंबली में अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है उससे पहले इमरान खान आज इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली करने वाले हैं। 

पचास मंत्री लापता

इमरान की इस रैली भी भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी होने की पूरी संभावना है। कल यानि शनिवार शाम से ही रैली में हिस्सा लेने के लिए भारी तादाद में लोगों का जमावड़ा शुरु हो गया था।  लेकिन विपक्ष इमरान खान की विदाई को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है। इधर खबर ये भी है कि पीटीआई कैबिनेट और प्रांतीय सरकारों के 50 मंत्री लापता हैं। कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि आर्मी चीफ जनरल बाजावा ने इमरान खान को इस्तीफा देने को कह दिया है लेकिन इमरान के लाख मनाने के बाद भी बाजावा मानने को तैयार नहीं हैं।

Imran Khan: नंबर गेम में पिछड़ रहे हैं इमरान खान ! सरकार बचाने के लिए अपना रहे ये हथकंडे

मरियम नवाज का आरोप

पाकिस्तान में विपक्ष इमरान खान की विदाई पर पूरी तरह आशवस्त है। नवाज शरीफ की बेटी और विपक्ष की नेता मरियम नवाज ने कहा, 'इमरान झूठा शख्स है  इमरान जा चूका है हम तो  बस उसे अलविदा कहने जा रहे हैं। जा रहा है इमरान। मैं फराह (बुशरा बीबी की एक दोस्त) का नाम ले रही हूं, जो तबादलों और नियुक्तियों में लाखों रुपये प्राप्त करने में शामिल रही हैं और ये मामले सीधे बनीगाला (प्रधानमंत्री खान का निवास) से जुड़े हैं।'

शेख रशीद का बयान

इससे पहले पीटीआई कैबिनेट और प्रांतीय सरकारों के 50 मंत्रियों के लापता होने की खबर भी सामने आई है। कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने उनसे इस्तीफा देने के लिए कहा है। इमरान के बड़बोले गृह मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली में मतदान 3 या 4 अप्रैल को होने की संभावना है। 
Pakistan: इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू! विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा की संभावना

अगली खबर