Boston में 'Burning Train', आग की लपटों से घिरे लोगों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान [VIDEO]

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jul 22, 2022 | 08:51 IST

America के Boston में Train में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। पैसेंजर ट्रेन में सवार यात्रियों ने रेलगाड़ी की खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई।

Passengers climb out of windows during Boston train fire in USA
America: Boston में Train में लगी भीषण आग, यात्रियों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • America के Boston में यात्री Train में लगी भीषण आग,
  • यात्रियों ने खिड़की से कूदकर बचाई जान, राहत और बचाव का काम जारी
  • आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की नहीं है खबर

बोस्टन: अमेरिका की एक पब्लिक ट्रेन में गुरुवार की सुबह सफर के दौरान आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि बोस्टन के बाहर एक मेट्रो ट्रेन में गुरुवार सुबह उस समय आग लग गई जब ट्रेन मिस्टिक नदी के ऊपर एक पुल को पार रही थी। आग लगने की घटना के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कई लोग तो ट्रेन की खिड़कियों से ही कूदने लगे, वहीं एक व्यक्ति नीचे नदी में कूद गया।

यात्रियों ने बताए डरावने अनुभव

पहचान न बताने की शर्त पर महिला ने सीबीएस बोस्टन को बताया, 'मैं बहुत डरी हुई थी। हमें नहीं पता था कि क्या हो रहा था। यह महामारी की तरह था। मुझे लगता है कि मैं पटरियों पर चलने की तुलना में अभी पानी में सुरक्षित हूं।' जिस समय यह आग लगने की घटना हुई उस समय ट्रेन में करीब 200 यात्री सवार थे।

Bihar Train Fire: बिहार में जब धूं-धूकर जलने लगा ट्रेन का इंजन, यात्रियों में हड़कंप- VIDEO

एक यात्री ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया, 'जब आग लगने घटना हुई तो लोग घबरा गए और खिड़कियों से तुरंत कूदने लगे। जलने की तेज गंध थी। फिर कुछ पल के लिए आंखों के आगे धुंआ ही धुंआ नजर आने लगा। इसके बाद कुछ धमाके की आवाज सुनाई दी जिससे लोग बुरी तरह डर गए।  मैंने देखा ट्रेन आग की लपटों में आ चुकी है। मुझे लगा कि हम वहां फंसकर मरने वाले हैं। यह बहुत कष्टदायक था।'

कोई हताहत नहीं

मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के एक प्रवक्ता ने ने कहा कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और पानी में कूदने वाले व्यक्ति ने मेडिकल ट्रीटमेंट लेने से इनकार कर दिया है। मैसाचुसेट्स बे ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी के जनरल मैनेजर स्टीव पोफ्तक ने बताया कि ट्रेन में आग तब लगी जब एल्यूमीनियम साइडिंग के समान एक धातु की पट्टी ट्रेन की कार से ढीली हो गई और तीसरी रेल के संपर्क में आ गई जिसमें बिजली सप्लाई थी। इसके बाद तीसरी रेल की बिजली सप्लाई तुरंत बंद कर दी गई।

Gandhidham Puri Express, Maharashtra : गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, नंदूरबार स्टेशन पर खड़ी थी ट्रेन

अगली खबर