ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक के लिपलॉक पर सियासी बवाल, इस्तीफे की मांग

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक के किसिंग तस्वीरों के वायरल होने के बाद ब्रिटेन में सियासी बवाल मचा हुआ है। इन सबके बीच बोरिस जॉनसन सरकार का कहना है कि वो उनके साथ खड़ी है।

Britain Kiss, Boris Johnson, Matt Hancock kissing video, Gina Coldangelo, demand for the resignation of Matt Hancock
ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक के लिपलॉक पर सियासी बवाल, इस्तीफे की मांग (सौजन्य- The Sun) 
मुख्य बातें
  • ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक अपनी सहयोगी जीना कोलाडांगेलो के साथ लिपलॉक की वजह से चर्चा में
  • विपक्ष ने स्वास्थ मंत्री के इस्तीफे की मांग की, टैक्सपेयर्स के साथ बताया धोखा
  • बोरिस जॉनसन सरकार ने कहा कि मैट हैनकॉक का मामला निजी

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक इस समय चर्चा में हैं। दरअसल वो अपनी सहयोगी जीना कोलाडांगेलो को किस कर रहे थे और वो सबकुछ कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। मैट हैनकॉक की इस हरकत पर विपक्ष ने तंज कसते हुए इस्तीफे की मांग तक की लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। सीसीटीवी फुटेज में पता चलता है कि वो अपने ऑफिस के बाहर जीनी कोलाडांगेलो को किस कर रहे थे। 

स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक का बवाली लिपलॉक
ब्रिटेन की सियासत में इस अफेयर के बारे में जब खुलासा हुआ तो एक तरह से भूचाल आ गया। बताया जा रहा है कि मैट हैनकॉक के साथ तस्वीर में दिख रहीं जीना कोलाडांगेलो इस समय लंदन में नहीं हैं। खुलासे से ठीक पहले जीना कोलाडांगेलो को कहीं दूसरी जगह जाते हुए देखा गया था। लेकिन ये साफ नहीं है कि वो इस समय कहां हैं। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक का ऑफिस सहयोगी के साथ अफेयर के खुलासे के बाद उनके इस्तीफे की मांग की जाने लगी है। हैनकॉक ने अपने एक बयान में लोगों से माफी भी मांगी लेकिन उसके पीछे तर्क दिया कि उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया था। इसके साथ ही उन्होंने इस्तीफा देने से भी इनकार कर दिया है।

विरोध के सुर के बीच समर्थन में आए सहयोगी
हैनकॉक ने अफेयर की खबरों को खारिज तो नहीं किया लेकिन निजता की अपील की है। हैनकॉक के खिलाफ जहां विपक्ष एक सुर अलाप रहा है तो उनके सहयोगी बचाव कर रहे हैं। उनके समर्थकों और साथियों का कहना है कि यह उनका निजी मामला है और मंत्रीपद से संबंध नहीं है। दूसरी ओर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे विरोधियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ काम करने वालों का खास संबंध होने टैक्सपेयर्स के साथ धोखा है। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने को जनता के साथ विश्वासघात बताया गया है।  विवाद बढ़ने की वजह से हैनकॉक ने एक वैक्सिनेशन सेंटर का दौरा भी रद्द कर दिया था और उस वजह से वो कठघरे में हैं। 

अगली खबर