PoK के 14वें प्रधानमंत्री बने PTI के सरदार तनवीर इलियास, चुनाव से विपक्षी दलों का बहिष्कार

इमरान खान की पार्टी PTI के सरदार तनवीर इलियास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के नए और 14वें प्रधानमंत्री बन गए हैं। विधानसभा में प्रधानमंत्री चुनाव का सभी विपक्षी दलों ने बहिष्कार किया, जिसके बाद सरदार तनवीर निर्विरोध पीएम चुने गए।

Sardar Tanveer Ilyas
सरदार तनवीर इलियास  

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के क्षेत्रीय प्रमुख सरदार तनवीर इलियास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के नए और 14वें प्रधानमंत्री चुने गए हैं। पीएम के चुनाव में संयुक्त विपक्ष ने भाग नहीं लिया, सभी 33 वोट सरदार इलियास के पक्ष में गए। पीटीआई सदस्यों द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करने के बाद अब्दुल कय्यूम नियाजी ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से 14 अप्रैल से प्रधानमंत्री की सीट खाली थी।

राष्ट्रपति बैरिस्टर सुल्तान महमूद ने सदन के नए नेता का चुनाव कराने के लिए सोमवार सुबह 10:30 बजे विधानसभा का सत्र बुलाया। पार्टी की स्थिति के अनुसार, पीटीआई को 32, पीपीपी को 12, पीएमएल-एन 7, जेकेपीपी और मुस्लिम कांफ्रेंस के पास एक-एक सीट है। पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने प्रधानमंत्री पद के लिए सरदार तनवीर इलियास को नामित किया था।

जीत की पुष्टि करते हुए विधानसभा सचिव ने कहा कि तनवीर इलियास के खिलाफ किसी ने भी पीएम पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। प्रधानमंत्री चुने गए सरदार तनवीर इलियास आज ही शपथ ले सकते हैं।

PoK की एक गैंग रेप पीड़िता को मदद की दरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांगी मदद

'PoK, पाकिस्तान, श्रीलंका सब ले लीजिए और इसे15 साल में नहीं 15 दिन में करिए', अखंड भारत पर राउत का बयान

अगली खबर