Russia Ukraine Crisis: हमले की चेतावनी पर पुतिन बोले, ऐसा सबक सिखाएंगे जो इतिहास में पहले नहीं हुआ होगा

यूक्रेन पर हमले के बाद रूसी राष्ट्रपति ने साफ कर दिया कि अगर किसी ने उस पर हमला करने की जुर्रत की तो नतीजे कैसे होंगे।

Ukraine crisis, Russia, Russia Ukraine Crisis, Vladimir Putin,jo biden,
Russia Ukraine Crisis: हमले की चेतावनी पर पुतिन बोले, ऐसा सबक सिखाएंगे जो इतिहास में पहले नहीं हुआ होगा 
मुख्य बातें
  • यूक्रेन पर रूस ने किया हमला
  • यूक्रेन ने रूस द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने का आरोप लगाया
  • अमेरिका की रूस को चेतावनी, अंजाम भुगतना होगा

यूक्रेन के खिलाफ रूस ने लड़ाई के ऐलान के साथ ही कई कीव और क्रामातोर्स्क को निशाना बनाया है। रूस ने इसे सीधे तौर पर युद्ध का नाम ना देते हुए स्पेशल अभियान का जिक्र किया है। रूसी हमले के बाद बयानबाजी और तेज हो गई है।नेटो से जुड़े देश रूस की आलोचना कर रहे हैं को व्लादिमीर पुतिन ने भी साफ कर दिया है कि वो झुकने वालों में से नहीं हैं।

तकरार हुई और तेज
पुतिन ने कहा कि  जो कोई भी हमारे देश और हमारे लोगों के लिए खतरे पैदा करने के लिए हमारे साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है, या उससे भी ज्यादा, उसे पता होना चाहिए कि रूस की प्रतिक्रिया तत्काल होगी और आपको ऐसे परिणामों की ओर ले जाएगी जैसा आपने अपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया है। पुतिन ने कहा कि उनका मकसद साफ है उन्हें यूक्रेम के किसी भूभाग से लेना देना नहीं है। लेकिन जिस तरह से यूक्रेन की जमीन का इस्तेमाल किया जा रहा उसे लेकर आपत्ति है। यूक्रेन का पूरी तरह से विसैन्यीकरण हो यह उनका मकसद है। 

रूस पूरी तरह जिम्मेदार
यूक्रेन पर हमले के बाद जो बाइडेन ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम है। हम इसका जवाब यूक्रेन के हित में जरूर देंगे। रूस के इस दुस्साहस के लिए वो खुद जिम्मेदार होगा। इन सबके बीच यूक्रेन ने कहा कि जिस युद्ध को हमारे ऊपर थोपा गया है उसका ना हम सिर्फ मुकाबला करेंगे बल्कि जीत भी हासिल करेंगे। इन सबके बीच यूक्रेन ने दावा किया है कि कीव के मिलिट्री बेस को निशाना बनाते हुए रूस की तरफ से बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया गया है। 

यूक्रेन पर हमले का Video, कीव सहित अलग-अलग इलाकों पर रूसी सेना के हमले हुए तेज

अगली खबर