Ukraine Video: जब रूसी मिसाइल ने रिहायशी इमारत को बनाया निशाना, देखें हमले का खौफनाक वीडियो

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Feb 26, 2022 | 17:56 IST

रूस यूक्रेन की राजधानी कीव में लगातार घुसने की कोशिश में जुटा हुआ है। इस बीच रूस ने कीव में एक हाई राइज इमारत को निशाना बनाया जिसमें लोग रहते हैं।

Russian missile strikes A high-rise apartment building in Kyiv, watch Video
VIDEO: जब रूसी मिसाइल ने रिहायशी इमारत को बनाया निशाना  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रूस ने राजधानी कीव में एक हाई राइज बिल्डिंग पर किया मिसाइल फायर
  • बिल्डिंग का ऊपरी हिस्सा हुआ बुरी तरह क्षतिग्रस्त
  • सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है मिसाइल हमले का यह वीडियो

Russian Missile Attack Video: रूस और यूक्रेने के बीच चल रहे युद्ध का आज तीसरा दिन है। रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव में पहुंचने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इस बीच रूसी सैनिकों द्वारा दागी गई एक क्रूज मिसाइल शनिवार को हाई राइज बिल्डिंग (एक ऊंची इमारत) वाली इमारत से टकरा गई।  इस हमले में बिल्डिंग का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया हालंकि मृतकों की संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन मिसाइल ने इमारत की कई मंजिलों को नष्ट कर दिया। अपार्टमेंट के अंदर के सीसीटीवी फुटेज ने ठीक उसी क्षण को कैद कर लिया, जब मिसाइल ने इमारत को निशाना बनाते हुए जोरदार धमाका किया।

विदेश मंत्री का ट्वीट

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने हमले की पुष्टि करते हुए आंशिक रूप से नष्ट हुई इमारत की एक तस्वीर साझा की। उन्होंने दुनिया से "रूस को पूरी तरह से अलग-थलग करने" और "इसकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने" का आह्वान किया। कुलेबा ने लिखा, 'कीव, हमारा शानदार, शांतिपूर्ण शहर, रूसी सैनिकों, मिसाइलों के हमलों के तहत एक और रात बच गया। उनमें से एक ने कीव में एक आवासीय अपार्टमेंट को को निशाना बनाया है।' रॉयटर्स के मुताबिक, शनिवार को दो मिसाइलों ने कीव के दक्षिण-पश्चिम के इलाकों में हमला किया। मिसाइलों में से एक ज़ुल्यानी हवाई अड्डे के पास के क्षेत्र में धमाका किया जबकि एक अन्य सेवस्तोपोल चौक के पास एक इलाके में गिरी।

ये भी पढ़ें: कीव में अपार्टमेंट पर मिसाइल अटैक, यूक्रेन ने 9/11से की तुलना

साफ दिख रही है बर्बादी की तस्वीर

कीव के मेयर विताली क्लित्शको ने कहा कि शनिवार को झुलियानी हवाईअड्डे के समीप कीव के बाहरी दक्षिणपश्चिमी इलाकों पर एक ऊंची इमारत पर मिसाइल गिरी। उन्होंने बताया कि बचाव कर्मी घटनास्थल की ओर जा रहे हैं। उन्होंने एक मैसेजिंग ऐप पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें इमारत के एक तरफ छेद दिख रहा है। अपार्टमेंट की कई ईकाइयों और दुकानों में हुई बर्बादी तस्वीर में साफ दिख रही थी।

 कई शहरों पर हमला करने के बाद रूसी सेना राजधानी की ओर बढ़ रही है। सीएनएन ने बताया कि यूक्रेन की सेना ने शनिवार को कीव से लगभग 30 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में स्थित वासिलकिव शहर के आसपास पहुंच गई थी।

ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: Ghost of Kyiv की क्यों हो रही है इतनी चर्चा जिससे डर गया रूस

अगली खबर