Salisbury Train Accident: सुरंग के अंदर आपस में भिड़ी दो रेलगाड़ियां, कई लोग हुए घायल

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Nov 01, 2021 | 10:07 IST

UK train crash: ब्रिटेन में दो रेलगाड़ियों की टक्कर में कई लोग घायल हुए हैं। सुरंग के अंदर हुए इस हादसे के बाद बचाव और राहत का कार्य जारी है।

Salisbury train crash: Major incident as two trains collide in UK
सुरंग के अंदर आपस में भिड़ी दो रेलगाड़ियां, कई लोग हुए घायल 
मुख्य बातें
  • ब्रिटेन के दक्षिणी शहर सैलिसबरी में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा
  • ट्रेनों के टकराने से कई यात्री हुए घायल, राहत और बचाव कार्य जारी
  •  ब्रिटेन की परिवहन पुलिस के मुताबिक हादसे में किसी की नहीं गई है जान

लंदन: ब्रिटेन के दक्षिणी शहर सैलिसबरी में एक ट्रेन के पटरी से उतरने और अन्य एक ट्रेन के उससे टकराने से कई लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। नेटवर्क रेल के मुताबिक, लंदन के दक्षिण-पश्चिम में लगभग 70 मील (113 किलोमीटर) की दूरी पर सैलिसबरी स्टेशन के पास पहुंचते ही ‘‘किसी वस्तु से टकराने’’ से एक यात्री ट्रेन के पिछले डिब्बे पटरी से उतर गए।

एक दूसरे से टकराई ट्रेन

ट्रेन के पटरी से उतरने से इलाके के सभी सिग्नल ठप पड़ गए, जिस कारण एक अन्य ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से टकरा गई। नेटवर्क रेल ने कहा, ‘कई लोगों के घायल होने की खबर है और आपात सेवाएं मौके पर मौजूद हैं।’ ब्रिटेन की परिवहन पुलिस ने बताया कि हादसे में किसी की जान नहीं गई है। पुलिस ने कहा कि ‘‘कई लोग घायल हुए हैं’’, लेकिन उसने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

‘डोरसेट और विल्टशायर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस’ ने कहा कि दमकल विभाग की करीब 50 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने ट्वीट किया कि घटना की जांच की जाएगी।

अगली खबर