जो बाइडेन अगर गलत समझते हों तो भी परवाह नहीं- सऊदी क्राउन प्रिंस की बेबाक टिप्पणी

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने जो बाइडेन प्रशासन पर तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को सिर्फ अपने बारे में सोचना चाहिए। दूसरों के मामले में दखल देने से बचे।

Saudi Crown Prince Mohammed bin Salman, US President Joe Biden, US Saudi Arabia Relations
जो बाइडेन अगर गलत समझते हों तो भी परवाह नहीं- सऊदी क्राउन प्रिंस की बेबाक टिप्पणी 
मुख्य बातें
  • सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने अमेरिका को लगाई लताड़
  • अमेरिका क्या कहता है परवाह नहीं- मोहम्मद बिन सलमान
  • जो बाइडेन प्रशासन से तल्खी बढ़ी

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का कहना है कि उन्हें इस बात की तनिक परवाह नहीं है यदि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन गलत तरह से समझते हों। अमेरिकी नेतृत्व को अपने बारे में सोचना चाहिए।दुनिया के सबसे बड़े तेल निर्यातकों में से एक मोहम्मद बिन सलमान को एमबीएस नाम से भी जाना जाता है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए वो कहते हैं कि अमेरिका को सऊदी अरब के आंतरिक मामलों में दखल देने से बाज आना चाहिए।

अमेरिका की खुली आलोचना
एमबीएस ने कहा कि जिस तरह से हमें अमेरिका में आकर लेक्चर देने का कोई अधिकार नहीं है ठीक वैसे ही सऊदी अरब में भी होना चाहिए। बता दें कि ट्रंप के कार्यकाल के दौरान अमेरिका और सऊदी अरब के रिश्तों में गर्मी अधिक थी। लेकिन बाइडेन काल में मानवाधिकारों के मुद्दे पर दोनों देशों के बीच तल्खी बढ़ी है। 

बिडेन प्रशासन से तल्खी बढ़ी
बिडेन के प्रशासन ने सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की 2018 की हत्या में क्राउन प्रिंस को शामिल करते हुए एक अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट जारी की, जिसे एमबीएस ने इनकार किया, और राजनीतिक कैदियों की रिहाई के लिए दबाव डाला।प्रिंस मोहम्मद ने अटलांटिक को बताया कि रियाद का उद्देश्य अमेरिका के साथ अपने "लंबे, ऐतिहासिक" संबंधों को बनाए रखना और मजबूत करना है।

अगली खबर