थाईलैंड में एक सैनिक हुआ बेकाबू,अंधाधुंध फायरिंग कर 20 लोगों को सुलाया मौत के घाट

दुनिया
भाषा
Updated Feb 09, 2020 | 01:08 IST

Thailand Firing: थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में एक सैनिक ने अंधाधुंध फायरिंग करके 20 लोगों की जान ले ली, घटना से वहां हड़कंप मचा है।

Soldier shoots in Nakhon Ratchasima city of Thailand 17 People dead
नाखोन रत्चासिमा शहर की पुलिस ने बताया कि सैनिक शहर से बाहर तैनात था (प्रतीकात्मक फोटो) 

बैंकॉक: उत्तरपूर्वी थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में शनिवार को एक थाई सैनिक द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बीबीसी को बताया कि एक कनिष्ठ अधिकारी जाकराफंथ थोम्मा ने मिलिट्री कैंप से हथियार चुराकर अपने कमांडिंग अफसर की हत्या कर दी।

संदिग्ध व्यक्ति थोम्मा इसके बाद एक शॉपिंग सेंटर में जा घुसा और अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई।एक सोशल मीडिया पोस्ट में नाखोन रत्चासिमा के पास शॉपिंग सेंटर के निकट गोलीबारी दिखाई दे रही है।

बैंकॉक पोस्ट की खबर के अनुसार, संदिग्ध जवान की उम्र लगभग 32 साल है। उसने शॉपिंग सेंटर में मौजूद लोगों को पहले बंधक बना लिया, उसके बाद उन पर राइफल से हमला किया। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीे की गई है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावनीच ने कहा कि अब तक 20 लोग मारे गए हैं। इससे पहले रॉयल थाई पुलिस के प्रवक्ता कृष्णा पत्तनाचारोएन ने बताया था कि 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। हालांकि घायलों की संख्या को लेकर उन्होंने तत्काल जानकारी नहीं होने की बात कही।

नाखोन रत्चासिमा शहर की पुलिस से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि सैनिक शहर से बाहर तैनात था और शुरुआत में एक अन्य सैनिक और महिला की हत्या की और तीसरे व्यक्ति को घायल किया।

शहर के अन्य पुलिस अधिकारी ने सूचना देने के लिए अधिकृत नहीं होने की वजह से पहचान छिपाते हुए बताया कि हमलावर ने पहले अपने ठिकाने से बंदूक लिया और पूरे रास्ते गोलीबारी करते हुए टर्मिनल 21 मॉल पहुंचा। इस शहर को कोराट के नाम से भी जाना जाता है।

सोशल मीडिया पर मॉल के बाहर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि लोग पार्किंग में छिपने की कोशिश कर रहे हैं और गोलियां चल रही हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मॉल और बाहर की सड़क को बंद कर दिया गया है और प्रशासन बंदूकधारी को गिरफ्तार करने और फंसे ग्राहकों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहा है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानिच ने संदिग्ध हमलावर की पहचान जाकराफंथ थोम्मा के रूप में की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस और सेना की टुकड़ियों ने मॉल और आसपास के इलाकों को घेर लिया है।

 

अगली खबर