Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में और बिगड़े हालात, PM Office पर विरोधियों का कब्जा, छत पर चढ़कर लहराया झंडा-VIDEO

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Jul 13, 2022 | 15:45 IST

Sri Lanka Protesters occupy PM Office: श्रीलंका से ताजा अपडेट ये है कि वहां प्रदर्शनकारियों ने देश के प्रधानमंत्री ऑफिस पर भी कब्जा जमा लिया है और वहां पर मौजूद हैं।

Sri Lanka Protesters occupy PM Office
श्रीलंका के प्रधानमंत्री ऑफिस पर भी प्रदर्शनकारियों ने कब्ज़ा कर लिया है 

Sri Lanka Crisis Latest News: श्रीलंका के हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। राष्ट्रपति भवन पर कब्ज़ा करने के बाद अब खबर है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री ऑफिस (Sri Lanka PM Office) पर भी प्रदर्शनकारियों ने कब्ज़ा कर लिया है। हालात बिगड़ता देख देश में आपातकाल लागू कर दिया गया है। इस बीच, राष्ट्रपति गोटाबाया ने पीएम विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति चुना है। 

हालांकि, यह चुनाव जनता को पसंद नहीं आया है। जनता पूछ रही है कि गोटाबाया कैसे कार्यवाहक राष्ट्रपति का चुनाव कर सकते हैं। प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास को अपने कब्जे में ले लिया है, पीएम आवास के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती है जो आक्रोशित लोगों को आगे बढ़ने से रोक रहे हैं लेकिन वो नाकाम साबित हो गए हैं।

श्रीलंका में त्राहिमाम! दुकानों पर राशन नहीं, पेट्रोल पंप पर तेल खत्म, क्या भारत की भी ऐसी होगी हालत?

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश से भागने के बाद श्रीलंका में लोग एक बार फिर सड़क पर आ गए हैं। उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के आवास को घेर लिया। कोलंबों की सड़कों पर सुरक्षाबल और प्रदर्शनकारी आमने-सामने आ हैं।

प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए सेना ने आंसू गैल के गोले छोड़े हैं, हवा में फायरिंग की और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है। उग्र हुए लोगों पर हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है। 

श्रीलंका के सरकारी टेलीविजन चैनल ने प्रसारण निलंबित किया

संकटग्रस्त श्रीलंका में राजनीतिक उथल-पुथल और आर्थिक संकट के बीच, देश के सरकारी टेलीविजन चैनल रूपाविहिनी ने बुधवार को प्रसारण निलंबित कर दिया क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने इमारत पर धावा बोल दिया।श्रीलंका रूपवाहिनी कार्पोरेशन (एसएलआरसी) ने कहा कि उसके इंजीनियरों ने चैनल का सीधा प्रसारण और रिकॉर्डेड प्रसारण निलंबित कर दिया है क्योंकि कार्पोरेशन के परिसर को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया है। बाद में, चैनल ने अपना प्रसारण फिर से शुरू किया।

2.2 करोड़ की आबादी वाला देश श्रीलंका एक अभूतपूर्व आर्थिक उथल-पुथल की चपेट में है जिससे लाखों लोग भोजन, दवा, ईंधन और अन्य आवश्यक चीजें खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

अगली खबर