Sri Lanka: श्रीलंका में 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव, बुधवार को इस्तीफा देंगे गोटबाया राजपक्षे

Sri Lanka: श्रीलंका की संसद के स्पीकर महिंदा यापा अबेवर्धने ने एक टेलीफोन कॉल में एएनआई को पुष्टि की कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अभी भी देश में हैं। साथ ही कहा कि मैंने बीबीसी के इंटरव्यू में गलती की। 

Sri Lanka: Presidential elections in Sri Lanka on July 20 Gotabaya Rajapaksa to resign on Wednesday
श्रीलंका में 20 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • श्रीलंका में 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव
  • 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे
  • देश में हैं राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे- स्पीकर

Sri Lanka: श्रीलंका में जारी राजनीतिक और आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के शहरी विकास और आवास मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने सोमवार को घोषणा की कि श्रीलंका के नए राष्ट्रपति का चुनाव 20 जुलाई को होगा। रणतुंगा ने कहा कि अगर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा दे देते हैं तो पार्टी के नेताओं ने 20 जुलाई को एक नए अध्यक्ष का चुनाव करने का फैसला किया है। 

श्रीलंका में 20 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव

Sri Lanka Crisis: क्या श्रीलंका में भारत अपनी सेना एक बार फिर भेजेगा? भारतीय उच्चायोग ने दिया ये जवाब

देश में हैं राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे- स्पीकर

श्रीलंका की संसद के स्पीकर महिंदा यापा अबेवर्धने ने एक टेलीफोन कॉल में एएनआई को पुष्टि की कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे अभी भी देश में हैं। साथ ही कहा कि मैंने बीबीसी के इंटरव्यू में गलती की। इससे पहले श्रीलंका के न्यूजवायर ने स्पीकर का हवाला देते हुए बताया था कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर पास के देश में हैं। साथ ही कहा कि राष्ट्रपति उनके साथ लगातार संपर्क में हैं और वो बुधवार तक वापस आ जाएंगे। इससे पहले राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने आधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को बताया था कि वह 13 जुलाई को इस्तीफा दे देंगे।

श्रीलंका में गहराया संकटः राष्ट्रपति आवास में घुसे प्रदर्शनकारी, राजपक्षे को छोड़ना पड़ा भवन; स्टेडियम में भी हंगामा

सोमवार को प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के कार्यालय ने कहा कि नई सर्वदलीय अंतरिम सरकार बनते ही समूचा मंत्रिमंडल इस्तीफा दे देगा और उन्हें अपनी जिम्मेदारी सौंप देगा। प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि नई सरकार बनने के बाद वह भी पद छोड़ देंगे। प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने सुबह मंत्रियों के साथ चर्चा की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि सर्वदलीय सरकार के मुद्दे पर सोमवार को संसद के स्पीकर के साथ चर्चा की जाएगी। पांच कैबिनेट मंत्री पहले ही इस्तीफे की घोषणा कर चुके हैं।

अगली खबर