Texas School Shooting:टेक्सास गोलीबारी पर बोले बाइडेन- 'हम इसे माफ नहीं करेंगे', कमला हैरिस ने कही ये बात

Texas School Shooting: अमेरिका में मंगलवार को टेक्सास में एक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति ने दुख जताया है। इस घटना में 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हुई है।

Texas School Shooting we will not forgive it Joe Biden Kamala Harris said this
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • टेक्सास में गोलीबारी की घटना में 18 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत
  • गोलीबारी की घटना के बाद उवाल्डे में सभी स्कूल बंद
  • अमेरिकी राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति ने घटना पर जताया दुख

Texas School Shooting: अमेरिका में टेक्सास राज्य के एलिमेंट्री स्कूल में मंगलवार को 18 साल के एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी करके 18 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या कर दी। साथ ही कई लोग गोलीबारी की इस घटना में घायल हुए हैं। बाद में पुलिस की कार्रवाई में हमलावर मारा गया। सैन एंटोनियो से 134 किलोमीटर दूर टेक्सास के उवाल्डे शहर के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में मंगलवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे गोलियों की आवाज सुनाई दीं।

घटना के बाद उवाल्डे में सभी स्कूल बंद

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि हमलावर की पहचान साल्वाडोर रामोस के रूप में हुई है, जो स्कूल के पास के एक इलाके का रहने वाला था। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमला क्यों किया गया। मरने वाले बच्चे दूसरी, तीसरी और चौथी कक्षा में पढ़ते थे और उनकी आयु सात से 10 साल के बीच थी। घटना के बाद उवाल्डे में सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। 

Texas Shooting: अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत

हम इसे माफ नहीं करेंगे- जो बाइडेन

क्वाड शिखर वार्ता में शामिल होने के बाद जापान से लौट रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को गोलीबारी की इस घटना की जानकारी दी गई। बाइडेन ने इस गोलीबारी की घटना पर कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें पूछना होगा कि भगवान के नाम पर हम कब बंदूक की लॉबी के लिए खड़े होंगे और क्या कर सकते हैं? माता-पिता अपने बच्चों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। अब एक्शन लेने का समय है। हमें उन लोगों को बताने की जरूरत है, जो इस तरह कानून के खिलाफ जाकर बंदूक उठाते हैं, हम इसे माफ नहीं करेंगे। वहीं बाइडेन ने टेक्सास में मारे गए लोगों की याद में 28 मई को सूर्यास्त तक अमेरिकी ध्वज को आधा झुकाए रखने का आदेश दिया है।

वहीं उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि एक राष्ट्र के रूप में हमें कार्रवाई करने और ऐसा दोबारा होने से रोकने का साहस होना चाहिए। हमारे देश के लिए गन लॉबी के सामने खड़े होने और उचित बंदूक सुरक्षा कानून पारित करने का लंबा समय हो गया है। उवाल्डे के लोगों के साथ हम शोक करते हैं। हम लोग आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं और हम आपके साथ खड़े हैं।

अमेरिका में बढ़ता गन कल्चर,गोलीबारी के मामले में 13 गुना इजाफा, जानें क्या है वजह

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि मिशेल और मैं उवाल्डे में परिवारों के साथ दुखी हैं, जो दर्द का अनुभव कर रहे हैं। सैंडी हुक के लगभग दस साल और बफेलो के दस दिन बाद हमारा देश डर से नहीं, बल्कि एक बंदूक लॉबी और एक राजनीतिक दल द्वारा पंगु बना हुआ है, जिसने किसी भी तरह से कार्य करने की कोई इच्छा नहीं दिखाई है, जो इन त्रासदियों को रोकने में मदद कर सके।

अगली खबर