ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस को दी मात, अस्पताल से मिली छुट्टी

कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस ज़ॉनसन को रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 

UK PM Boris Johnson beats Corona virus, discharged from hospital
 ब्रिटेन के पीएम ने कोरोना वायरस को दी मात 

लंदन: कोरोना वायरस के शिकार हुए ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जॉनसन ने रविवार को स्टेट फंडेड एनएचएस मेडिक्स और कर्मचारियों को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दो सप्ताह पहले घातक वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट के बाद उनका जीवन बदल गया था। उन्हें शुरुआत में संक्रमण की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उसके बाद उनकी हालत बिगड़ती गई तब आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन उनकी स्थिति में जल्दी सुधार हो गया और आईसीयू से वो बाहर आ गए और अब उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। एक हफ्ते बाद बोरिस जॉनसन को अस्पताल से छुट्टी मिली है इस दौरान उन्हें तीन दिन तक आईसीयू में भी रखा गया था। 

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल ने छुट्टी दे दी है और दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के बकिंघमशायर में अपने प्रधानमंत्री आवास जाएंगे। अपनी मेडिकल टीम की सलाह पर, वह तुरंत काम पर नहीं लौटेंगे। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि पीएम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। प्रवक्ता ने कहा कि वह सेंट थॉमस में मिली शानदार देखभाल के लिए हर किसी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। 

आईसीयू से निकलने के बाद ब्रिटेन के पीएम ने कही ये बात
इससे पहले, अस्पताल की इंटेंसिव मेडिकल केयर यूनिट से बाहर लाए जाने के बाद अपने पहले बयान में 55 वर्षीय ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं उन्हें  धन्यवाद नहीं देता हूं, जान बचाने के लिए मैं उनका जीवन भर एहसानमंद रहूंगा। कोविद-19 के लक्षण पता लगने के बाद वे एक सप्ताह से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल के वार्ड में रहते हुए उनमें बेहतर प्रगति हुई। 

जल्द स्वस्थ्य होने के लिए मिल रहे हैं हजारों कार्ड
जॉनसन को शनिवार को अस्पताल में आईसीयू से बाहर लाया गया था। रविवार को अस्पताल में भर्ती हुए उन्हें सात दिन हो गए थे। जॉनसन ने डॉक्टरों की निगरानी में कुछ दूर तक चहलकदमी भी की। कहा जाता है कि जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स ने उनका मनोबल बढ़ाने के लिए पत्र भेजे हैं। साइमंड्स उनके बच्चे की मां बनने वाली हैं। जॉनसन को हजारों कार्ड भी मिल रहे हैं जिनमें उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की गई है। उनके काम पर लौटने की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर भारतीय मूल की एवं ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री को पूरी तरह से ठीक होने के लिए कुछ समय की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने की देशवासियों से अपील
प्रधानमंत्री की ओर से 10 डाउनिंग स्ट्रीट के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए ईस्टर संदेश में लोगों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे घरों में ही रहने का आग्रह किया गया है। पोस्ट में कहा गया है कि इस साल देश भर में चर्च बंद रहेंगे, और परिवार अलग-अलग दिन बिताएंगे। लेकिन घरों में रहकर आप एनएचएस की रक्षा कर रहे हैं और जान बचा रहे हैं। 

ब्रिटेन में में 9000 से ज्यादा लोगों की मौत
ब्रिटेन में करीब 80,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में 917 और लोगों की मौत हो गई है और मृतकों की कुल संख्या 9,875 तक पहुंच गई है।


 

अगली खबर