यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यूरोपीय यूनियन से कहा- यह आखिरी बार हो सकता है, जब आप मुझे जिंदा देखेंगे

दुनिया
आईएएनएस
Updated Feb 26, 2022 | 00:06 IST

रूस और यूक्रेन में युद्ध जारी है। इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने यूरोपीय यूनियन के नेताओं से कहा कि यह आखिरी बार हो सकता है, जब आप मुझे जिंदा देखेंगे।

Ukraine's president Volodymyr Zelenskyy said - this may be the last time you will see me alive
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली : यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने गुरुवार रात एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में अपने यूरोपीय समकक्षों के लिए एक अशुभ चेतावनी दी। स्काई न्यूज ने यह जानकारी दी। इजराइल के वाला न्यूज के एक पत्रकार के अनुसार, उन्होंने अन्य नेताओं से कहा, "यह आखिरी बार हो सकता है, जब आप मुझे जीवित देख रहे हों।"

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर रूस यूक्रेन की राजधानी पर कब्जा करता है, तो जेलेंस्की को मारना चाहता है। रिपोर्ट में कहा गया है, ऐसा माना जा रहा है कि रूस यूक्रेन में कठपुतली सरकार स्थापित करने की योजना बना रहा है, अगर वह कीव पर सफलतापूर्वक कब्जा कर लेता है, तो।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में विशिष्ट यूक्रेनी अधिकारियों को पकड़ने या मारने के लिए चेचन विशेष बलों के एक दस्ते को यूक्रेन में तैनात किया गया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मॉस्को टेलीग्राम चैनल के सुरक्षा प्रतिष्ठान के लिंक के साथ प्रत्येक सैनिक को कथित तौर पर यूक्रेनी अधिकारियों की तस्वीरों और उन पर विवरण के साथ एक विशेष 'कार्ड का डेक' दिया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सूची रूसी जांच समिति द्वारा 'अपराधों' के संदिग्ध अधिकारियों और सुरक्षा अधिकारियों की है। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति ने स्वीकार किया कि वह अपनी राजधानी में रूसी हत्यारों के लिए 'नंबर एक लक्ष्य' हैं, जबकि उनका परिवार पुतिन के हमलावरों के लिए 'नंबर दो लक्ष्य' है।

अगली खबर