यूक्रेनी महिला ने बताई आपबीती- पति की हत्या कर रूसी सैनिकों ने मेरा बलात्कार किया, बच्चा दूसरे कमरे में रो रहा था

यूक्रेन की एक महिला ने अपनी दर्दभरी दास्तान सुनाई है। उसने बताया है कि रूस के सैनिकों ने पहले उसके पति की हत्या की और फिर उसके साथ बलात्कार किया। इस दौरान उसका 4 साल का बच्चा दूसरे कमरे में रो रहा था।

Ukraine War
24 फरवरी से जारी है रूस का आक्रमण 

यूक्रेन की एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति की गोली मारकर हत्या करने के बाद रूसी सैनिकों ने उसके साथ बलात्कार किया, जबकि उसका डरा हुआ चार साल का बेटा बगल के कमरे में रो रहा था। अधिकारी अब उसके आरोपों की जांच करेंगे। उसने द टाइम्स को बताया कि मुझे एक ही गोली सुनाई दी, गेट खुलने की आवाज और फिर घर में कदमों की आहट हुई। 

उसने कहा कि 9 मार्च को रूसी सैनिकों ने पहले उसके पालतू कुत्ते को मार डाला, फिर उसके पति को मारने के लिए लौट आए। मैं रोई, मेरे पति कहां हैं? फिर मैंने बाहर देखा और मैंने उसे गेट के पास जमीन पर पड़ा देखा। छोटे लड़के ने मेरे सिर पर बंदूक तान दी और कहा कि मैंने तुम्हारे पति को गोली मार दी क्योंकि वह नाजी है। 

उसके बाद रूसी सैनिकों ने बंदूक की नोक पर उसके साथ बलात्कार किया और चुप नहीं रहने पर जान से मारने की धमकी दी। महिला ने बताया कि उसने मुझे कपड़े उतारने के लिए कहा। फिर दोनों ने एक के बाद एक मेरे साथ रेप किया। उन्हें इस बात की परवाह नहीं थी कि मेरा बेटा बॉयलर रूम में रो रहा है। उन्होंने मुझे उसे चुप रहने और वापस आने के लिए कहा। हर समय वे मेरे सिर पर बंदूक रखते थे। महिला अब पति का शव छोड़कर घर से भाग गई है। उसने कहा कि हम उसे दफन नहीं कर सकते, हम गांव नहीं जा सकते, क्योंकि गांव पर अभी भी कब्जा है।

आसरे की तलाश में यूक्रेन से भागी महिलाएं

इस बीच खबर है कि यूक्रेन की शरणार्थी महिलाओं और लड़कियों के साथ उन जगहों पर बलात्कार किया जा रहा है जहां वह सुरक्षा की उम्मीद में पहुंची थीं। 24 फरवरी, 2022 को रूस के आक्रमण के बाद से यूक्रेन छोड़ने वाले 36 लाख यूक्रेनी लोगों में लगभग सभी महिलाएं और बच्चे हैं। 18 से 60 वर्ष की आयु के पुरुषों और लड़कों को रूसी सेना के खिलाफ देश की रक्षा के लिए यूक्रेन में रहना आवश्यक है। नागरिकों को निशाने पर लेकर किए जा रहे रूसी हमलों से बचने के लिए, ये महिलाएं और बच्चे मुख्य रूप से पोलैंड और अन्य यूरोपीय देशों कर रूख कर रहे हैं, जहां वीजा बंदिशों में नरमी है।

पुतिन की डांट सुनकर रूसी रक्षा मंत्री को आया था हार्ट अटैक,यूक्रेन का सनसनीखेज दावा!

यूक्रेनी किशोर लड़कियां आसरे के लिए जिन देशों में पहुंच रही हैं, उन देशों में निवासियों द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने की भी खबरें हैं। पोलैंड में, एक व्यक्ति को मार्च के मध्य में एक 19 वर्षीय यूक्रेनी शरणार्थी के साथ बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया। ऐसा अनुमान है कि 5 में से 1 शरणार्थी महिला और लड़कियां घर से अपनी यात्रा के दौरान, साथ ही शरणार्थी शिविरों और आश्रयों जैसे स्थानों में यौन हिंसा का सामना करती हैं। वे मानव तस्करी के लिए भी उच्च जोखिम में होती हैं।

रूसी हमलों से तबाह हुआ यूक्रेन का मारियुपोल शहर, थ‍िएटर में शरण लिए 300 लोगों ने भी गंवाई जान

अगली खबर