Donald Trump: कोरोना की चपेट में आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Oct 02, 2020 | 10:59 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ट्रंप का इलाज शुरू हो गया है, खुद ट्रंप ने इसकी जानकारी दी है।

कोरोना पॉजिटिव निकले डोनाल्ड ट्रंप, ट्वीट कर दी जानकारी
US President Donald Trump tested positive for COVID-19 
मुख्य बातें
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोविड पॉजिटिव, पत्नी मेलानिया भी आई चपेट में
  • इससे पहले ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स भी निकली थी कोरोना पॉजिटिव
  • ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि उनका औऱ उनकी पत्नी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है

वॉशिंगटन: निजी सहायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिा ट्रंप भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद ट्वीट कर बताया कि उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव निकला है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'आज मेरी पत्नी मेलानिया और मेरा कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।  हम तुरंत क्वारंटीन और रिकवरी प्रक्रिया शुरू करेंगे। हम इस बीमारी पर एक साथ विजय प्राप्त करेंगे।'

निजी सहायक को भी कोरोना

 इससे पहले राष्ट्रपति की सलाहकार होप हिक्स कोरोना पॉजिटिव पाई गईं थी जिसके बाद ट्रंप ने खुद को घर पर क्वारंटीन कर लिया था। होप हिक्स ट्रंप के साथ एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में गई थीं। तब ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा था, ''होप हिक्स, जो बिना किसी आराम के इतनी मेहनत से काम कर रही थीं, वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। यह बहुत खराब है। फर्स्ट लेडी और मैं अपने टेस्ट के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। इस दौरान हमने क्वारंटीन शुरू कर दिया है।' 

ट्रंप की नीतियों पर सवाल

खबरों के मुताबिक ट्रंप फिलहाल 2 हफ्ते तक क्वारंटीन रहेंगे और एक हफ्ते बाद उनका फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा। आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना के मामले बहुत तेज रफ्तार से बढ़े थे और उतनी ही तेजी से वहां मौत के आंकड़े भी बड़े थे। कोरोना से निपटने के लिए ट्रंप की नीतियों की अमेरिका में खूब आलोचना हुई थी। विपक्ष ने उन पर तीखा प्रहार किया था।

प्रेसिडेंसियल डिबेट के दौरान ट्रंप ने कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार बताया था। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने चुनावी बहस के एक दिन बाद कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पता है कि वह तीन नवंबर को होने जा रहे चुनाव में हारने वाले हैं, इसलिए उन्होंने चुनाव की वैधता में संदेह का बीज डालना शुरू कर दिया है।

अगली खबर