Corona Test report: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर से संकट टला, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

दुनिया
ललित राय
Updated May 08, 2020 | 00:14 IST

व्हाइट हाउस में तैनात एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर खतरा बढ़ा गया था। लेकिन राहत की बात यह है कि वो कोरोना निगेटिव हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर से संकट टला, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति 
मुख्य बातें
  • अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की तादाद 12 लाख के पार
  • 70 हजार से अधिक लोगों की मौत, अमेरिका में रिकवरी रेट की रफ्तार धीमी
  • अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अब समय इस वायरस के साथ चलकर किस्मत संवारने का है।

नई दिल्ली। दुनिया का शक्तिशाली देश अमेरिका भी कोरोना का शिकार है। 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 70 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। इस बीच एक खबर आई कि व्हाइट हाउस का एक कर्मचारी तो सवाल उठे कि अमेरिकी राष्ट्रपति की सेहत कैसी है। राहत की बात यह है कि राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइकं पेंस की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

ट्रंप की शानदार टिप्पणी
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश पर जानलेवा कोरोना वायरस का हमला पर्ल हार्बर और 9/11 के हमलों से भी अधिक बुरा है।उन्होंने नर्सों के साथ एक बैठक के दौरान व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा था कि हमने अपने देश में अब तक के सबसे बुरे हमले का सामना किया। यह वाकई में सबसे बुरा हमला है। यह पर्ल हार्बर से भी बुरा है। यह विश्व व्यापार केंद्र से भी बहुत बुरा है। पहले कभी इस तरह का कोई हमला नहीं हुआ।

पर्ल हार्बर हमले से भी खराब हालात
व्हाइट हाउस के एक दूसरे कार्यक्रम में जब पत्रकारों ने उनसे कोविड-19 की तुलना पर्ल हार्बर और 11 सितंबर 2001 के हमलों से करने वाली टिप्पणियों के बारे में पूछ तो उन्होंने कहा कि वो इस अदृश्य शत्रु को युद्ध के तौर पर देखते हैं। इसे पहले ही रोका जा सकता था।  लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से उतने लोग मारे गए जितने पर्स हार्बर अटैक में नहीं मारे गए थे. इसके साथ ही वर्ल्ड ट्रेड सेंटर का जिक्र करते हुए कहा कि  उस हमले में 3,000 लोग मरे थे और दुख की बात यह है कि हम उस आंकड़े को भी पार कर चुके हैं।

अगली खबर