9/11 Attack: अमेरिका में 9/11 हमले की 21वीं बरसी मनाई गई, राष्ट्रपति बाइडेन ने पुष्पांजलि अर्पित की

दुनिया
भाषा
Updated Sep 11, 2022 | 21:13 IST

9/11 Attack: हमले की बरसी के मौके पर अलग-अलग स्थानों पर लोग जमा हुए और इसमें मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। अलकायदा के आंतकवादियों ने 21 साल पहले अपहृत विमानों के जरिये न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, पेंटागन और पेनसिल्वेनिया में सिलसिलेवार हमले किए गए थे, जिनमें लगभग 3,000 लोग मारे गए थे।

US President Joe Biden Pays Homage To 9 11 Terror Attack Victims
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन।  |  तस्वीर साभार: AP

9/11 Attack: अमेरिका में रविवार को 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले की 21वीं बरसी मनाई गई। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पेंटागन में पुष्पांजलि अर्पित कर हमले में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। 9/11 हमले की 21वीं बरसी ऐसे समय में मनाई गई है, जब अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की पूर्ण वापसी को एक साल पूरा हो चुका है। 11 सितंबर 2001 को हुए आतंकवादी हमले के जवाब में अमेरिका और उसके सहयोगी देशों के बलों ने अफगानिस्तान में लंबा अभियान चलाया था।

अमेरिका में 9/11 हमले की 21वीं बरसी मनाई गई

9/11 Attack: 9/11 हमले के वो किरदार जिन्होंने बटोरी थी सुर्खियां, जानें अब कहां हैं वो

हमले में 3,000 लोगों की हुई थी मौत

हमले की बरसी के मौके पर अलग-अलग स्थानों पर लोग जमा हुए और इसमें मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। अलकायदा के आंतकवादियों ने 21 साल पहले अपहृत विमानों के जरिये न्यूयॉर्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर, पेंटागन और पेनसिल्वेनिया में सिलसिलेवार हमले किए गए थे, जिनमें लगभग 3,000 लोग मारे गए थे।

9/11 Attack: जब अलकायदा के हमलों से दहल गया था अमेरिका...जानें क्या हुआ था उस दिन

व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि रविवार को अपने संबोधन के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन 2001 के हमलों के कारण अमेरिका और दुनिया पर पड़ने वाले प्रभाव पर प्रकाश डालेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि आप उन्हें इस बारे में बात करते हुए सुनेंगे कि कैसे अमेरिका न सिर्फ मौजूदा खतरों के प्रति सतर्क रहेगा, बल्कि भविष्य के खतरों और चुनौतियों से निपटने के लिए भी कमर कसेगा। प्रथम महिला जिल बाइडेन रविवार को पेनसिल्वेनिया के शैंक्सविले में फ्लाइट-93 राष्ट्रीय स्मारक में आयोजित सभा को संबोधित करेंगी।


 

अगली खबर