रूस ने यूक्रेन के मुख्य सैन्य बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया है: व्लादिमीर पुतिन

दुनिया
आईएएनएस
Updated Mar 06, 2022 | 10:47 IST

Vladimir Putin: पश्चिमी प्रतिबंधों की एक नई लहर पर टिप्पणी करते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी एयरलाइंस की महिला उड़ान कर्मचारियों के साथ बैठक में कहा कि वे (पश्चिमी देश) युद्ध की घोषणा के समान हैं।

Vladimir Putin
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 

मास्को: रूस ने हथियार के गोदामों, गोला-बारूद के डिपो, विमानन और वायु रक्षा प्रणालियों सहित यूक्रेन के मुख्य सैन्य बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के मिशन को व्यावहारिक रूप से पूरा कर लिया है। ये जानकारी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुतिन के हवाले से कहा कि रूस की सेना अपने सभी सौंपे गए कार्यो को पूरा करेगी और यूक्रेन में अभियान योजना और कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ रही है।

पश्चिमी प्रतिबंधों की एक नई लहर पर टिप्पणी करते हुए, पुतिन ने रूसी एयरलाइंस की महिला उड़ान कर्मचारियों के साथ बैठक में कहा कि वे (पश्चिमी देश) युद्ध की घोषणा के समान हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि रूस में आपातकाल की स्थिति शुरू करने की कोई आवश्यकता नहीं है। राष्ट्रपति ने कहा, यूक्रेन में एक विशेष सैन्य अभियान शुरू करना एक कठिन फैसला था, लेकिन रूस को वास्तविक खतरे से बचाना था।

पुतिन ने चेतावनी दी कि अगर यूक्रेन उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन में शामिल हो जाता है, तो पूरा सैन्य गुट कीव को सैन्य रूप से समर्थन देने के लिए बाध्य है और यूक्रेन क्रीमिया में प्रवेश कर सकता है, जिससे रूस और नाटो के बीच सीधे संघर्ष हो सकता है। पुतिन ने कहा कि रूस, यूक्रेन के विसैन्यीकरण की मांग करता है। कीव के साथ बातचीत की मेज पर कई अलग-अलग विकल्प हैं।

'यूक्रेन में अभी और होना है बुरा', पुतिन से 90 मिनट लंबी बातचीत के बाद मैक्रों को क्‍यों हुआ ये अंदेशा

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच व्‍लादिमीर पुतिन से मिले इजराइल के PM नफ्ताली बेनेट, क्‍या होगा युद्ध विराम?

अगली खबर