Coronavirus: 'आगे आने वाले खतरे से बचने के लिए हमें कोरोना की ओरिजिन को समझना होगा'

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस घेब्रेयस का कहना है कि कोरोना के खिलाफ जंग में हमें और अभी सतर्क रहना है, छोटी सी लापरवाही पूरी दुनिया के लिए घातक साबित हो सकती है।

Coronavirus: 'आगे आने वाले खतरे से बचने के लिए हमें कोरोना के ओरिजिन को समझना होगा'
टेड्रोस एडनोम घेब्रेयस, विश्व स्वास्थ्य संगठन के डीजी 
मुख्य बातें
  • कोरोना महामारी से दुनिया के करीह 183 देश प्रभावित
  • पूरी दुनिया को कोरोना वैक्सीन का इंतजार, स्पुतनित वी वैक्सीन को लांच कर चुका है रूस

 नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस एडनोम घेब्रेयस कहा कहना है कि यह सामान्य समय नहीं है कोई भी तब तक सुरक्षित नहीं है जब तक सभी सुरक्षित नहीं हैं। डॉ घेब्रेयस ने डब्ल्यूएचओ की COVAX पहल का उल्लेख करते हुए एक ट्वीट में कहा कि गरीब राष्ट्रों को कोरोनोवायरस वैक्सीन का उचित वितरण सुनिश्चित करें। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा कि पिछले हफ्ते सितंबर के बाद से वैश्विक स्तर पर नए-कोविड -19 मामलों में पहली गिरावट देखी गई, यूरोप में मामलों में कमी के कारण मुश्किल लेकिन आवश्यक उपायों की प्रभावशीलता के लिए धन्यवाद। 

"यह शालीनता का समय नहीं है, विशेष रूप से कई संस्कृतियों और देशों में आने वाले छुट्टियों के मौसम के साथ। हम सभी उन लोगों के साथ रहना चाहते हैं जिन्हें हम उत्सव की अवधि के दौरान प्यार करते हैं। लेकिन परिवार और दोस्तों के साथ रहना उन्हें या खुद को जोखिम में डालने के लायक नहीं है। , "टेड्रोस अदनोम घेबरेसस को जोड़ने के लिए चला गया।
 

हम सभी को यह विचार करने की आवश्यकता है कि हम किसके फैसले के साथ जुआ खेल सकते हैं," डॉ। घेब्रेयसस ने कहा। उन्होंने आगे कहा, "मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि डब्ल्यूएचओ की स्थिति बहुत स्पष्ट है। हमें इस वायरस की उत्पत्ति को जानने की आवश्यकता है क्योंकि यह भविष्य के प्रकोप को रोकने में हमारी मदद कर सकता है।"

"हम यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहे हैं कि हम मूल को जानते हैं। कुछ लोग इसका राजनीतिकरण कर रहे हैं। हमारी स्थिति बहुत स्पष्ट है कि हम वुहान से अध्ययन शुरू करेंगे, पता है कि वहाँ क्या हुआ है और निष्कर्षों के आधार पर पता लगाने के लिए कि क्या हैं अन्य रास्ते, "डब्लूएचओ के महानिदेशक डॉ। टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने कहा।

अगली खबर