Corona Virus के खतरे से WHO ने एक बार फिर किया आगाह, खतरनाक श्रेणी में डाला

दुनिया
ललित राय
Updated Feb 28, 2020 | 23:46 IST

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के खतरे को सबसे खतरनाक श्रेणी में डाला है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपात काल पहले ही घोषित कर रखा है। 

Corona Virus के खतरे से WHO ने किया आगाह, खतरनाक श्रेणी में डाला
विश्न स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर किया आगाह 
मुख्य बातें
  • कोरोना से चीन में अब तक 2700 लोगों की मौत
  • विश्न स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर किया आगाह
  • जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज से 119 भारतीय नागरिक स्वदेश लाए गए

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के खतरे को सबसे खतरनाक श्रेणी में डाला है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपात काल पहले ही घोषित कर रखा है। कोराना वायरस कोविड चीन से पूरी दुनिया में फैला और अब तक 40 से अधिक देशों में पांव पसार चुका है। पूरी दुनिया में 80 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। अगर चीन की बात करें तो 2700 से ज्यादा लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है। वायरस के संक्रमण के अधिक मामले चीन में ही सामने आ रहे हैं लेकिन दूसरे देशों में भी इस कारण कई लोग मौत हुई है।

चीन के वुहान शहर के एक बाजार से कोरोना का संक्रमण शुरू हुआ था।  लेकिन जिस तरह से हालात खराब हो रहे हैं उससे विशेषज्ञों की चिंता बढ़ गई है। सवाल यह है कि इसका पता तल पाना मुश्किल है कि आखिर कितने लोग पूरी दुनिया में इस वायरस के चपेट में है। ईरान के उपराष्ट्रपति कोरोना के चपेच में हैं तो सऊदी अरब सरकार मे ऐहतियात के तौर पर मक्का मदीना में उमरा पर आने वालों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। 

कोरोना सचमुच कितना गंभीर है, इसे लेकर तरह तरह की रिपोर्ट्स आ रही हैं। अगर चीन के बाहर की बात करें तो अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 150 मामले सामने आए हैं। फिलीपींस में एक शख्स की मौत हुई है। अफ्रीका के नाइजीरिया में इसका पहला मामला सामने शुक्रवार को सामने आया । मिसान से लागोस आए इटली के एक नागरिक में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया।

अगली खबर