Video: तानाशाह किम जोंग ने न्यूज एंकर को गिफ्ट किया आलीशान बंगला, 'पिंक लेडी' को खुद कराई घर की सैर

Kim Jong-un News: नॉर्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग की। तानाशाह ने एक टीवी एंकर को क्या तोहफा दिया और क्यों तोहफा दिया ये हम आपको यहां बता रहे हैं। 

Kim Jong-un Gifts Luxury Apartment To North Korea's Veteran News Presenter 'Pink Lady'
तानाशाह किम जोंग ने न्यूज एंकर को गिफ्ट किया आलीशान बंगला 
मुख्य बातें
  • किम जोंग का ऐसा रूप नहीं देखा होगा ! तानाशाह ने टीवी एंकर को तोहफा दिया
  • 'पिंक लेडी' को किम का 'हाउस गिफ्ट', खुद कराया गृह प्रवेश
  • सीनियर न्यूज एंकर री चुन ही रहीं सरकारी चैनल में 50 साल तक एंकर

Kim Jong-un Gifts Luxury Apartment To News Anchor: अब बात उस तानाशाह की जिसकी हरकतें हमेशा सुर्खियों में रही हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की। वैसे तो किम जोंग की खौफनाक कहानियां कई बार सामने आई हैं लेकिन पहली बार एक तस्वीर सामने आई है...जिसे देखने के बाद किम जोंग का अलग ही रूप दुनिया के सामने आया है।

किम ने खुद कराया घर में प्रवेश

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किम जोंग एक महिला का हाथ पकड़े हुए हैं और उस महिला को एक घर में घुमा रहा है। किम जोंग उस महिला का हाथ पकड़कर घर का एक-एक कमरा दिखा रहा है।आखिर कौन है ये महिला और किम जोंग इस खूबसूरत घर की सैर क्यों करवा रहा है ? ये किम जोंग की तानाशाह वाली छवि बदलने की कोई नई साजिश तो नहीं ? हमेशा मिसाइल लांच करते या फिर गंभीर दिखने वाला उत्तर कोरिया का शासक किम जोंगबीते दिनों अलग ही मूड में दिखा।

Indiatimes

सीनियर एंकर रही हैं री चुन

किम ने उत्तर कोरिया की सीनियर न्यूज एंकर री चुन ही (Ri Chun Hi) को एक लग्जरी मकान तोहफे में दिया है। 79 साल की री चुन ही उत्तर कोरिया के सरकारी टेलीविजन की प्रमुख एंकर रही हैं। उन्होंने चैनल में करीब 50 साल से ज्यादा वक्त बिताया है। किम जोंग उन से जुड़ी खबरें सरकारी टीवी पर सिर्फ वहीं पढ़ती रही हैं। री चुन ही जब भी टीवी पर आती हैं..तो पारंपरिक कोरियाई ड्रेस में दिखती हैं। उन्हें उत्तर कोरिया में पिंक लेडी के नाम से जाना जाता है।

North Korea ने एक महीने में 3 बार किया मिसाइल टेस्‍ट, क्‍या हैं Kim Jong-Un के इरादे?

लग्जरी बंगला देख भावुक हुई एंकर

 किम जोंग उन ने वरिष्ठ एंकर री चुन ही के लंबे अनुभव और सेवा से खुश होकर उन्हें तोहफे में एक बेहद आलीशान बंगाल गिफ्ट किया। दो मंजिला बंगला राजधानी प्योंगयांग के रिवरसाइड अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स में बनाया गया है। इस तोहफे को देने के लिए खुद किम जोंग उन पहुंच गए और री चुन ही का हाथ पकड़ कर उन्हें घर के अंदर घुमाया। किम ने री चुन ही को एक-एक कमरा दिखाया। वीडियो में यह देखा जा सकता है कि किस तरह एंकर इतनी खुश हैं कि वे आभार व्यक्त करने के लिए बार-बार किम के हाथों को थाम रहीं हैं। किम ने न्यूज एंकर को घर गिफ्ट किया, तो वह भावुक हो गईं. उन्होंने किम से कहा कि उनका नया घर तो होटल जैसा है. इस पर किम ने उनसे कहा कि वह राष्ट्र के लिए एक खजाने की तरह हैं, जिन्होंने लंबे समय तक एक प्रेजेंटर के रूप में काम किया है।

North Korea leader Kim Jong Un honored the country

दिखा अलग रूप

इससे पहले तक किम जोंग कभी सैन्य परेड में दिखते रहे हैं तो कभी मिसाइल के साथ दिखे हैं।यहां तक कि मिसाइल परीक्षण में भी किम जोंग उन को देखा गया है। इससे दुनिया के सामने किम जोंग की छवि किसी सख्त शासक के तौर पर दिखी है...लेकिन जो तस्वीरें शुक्रवार को सामने आई उसे किम जोंग की सॉफ्ट छवि दिखाने की कोशिश की गई है । सवाल है कि क्या किम अब अपनी क्रूर शासक वाली छवि को बदलने की कोशिश में हैं।
  

Kim Jong Un Story: -15 डिग्री में किम जोंग उन ने लोगों को कर दिया खड़ा, खुद लेता रहा हिडेन हीटर का आनंद

अगली खबर