Imran Khan : अविश्वास प्रस्ताव से बचने के लिए बड़ा दांव खेल सकते हैं इमरान खान  

Imran Khan News, Pakistan : पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 342 सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 172 है जबकि इमरान खान की पीटीआई के पास 179 सांसदों का समर्थन है। हालांकि, इसके 24 सांसद बागी हो गए हैं। समर्थक दलों ने भी इमरान से दूरी बना ली है और वे विपक्ष के साथ आ गए हैं।

Imran Khan may ask his party MPs to resign en masse
अविश्वास प्रस्ताव से बचने के लिए बड़ा दांव खेल सकते हैं इमरान खान।  |  तस्वीर साभार: AP

Imran Khan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सामने अपनी सरकार बचाने की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। विपक्ष आज नेशनल असेंबली में उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाला है। सूत्रों का कहना है कि के विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के दांव को असफल करने के लिए इमरान खान अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के सांसदों को सामूहिक रूप से इस्तीफा देने के लिए कह सकते हैं। पीटीआई के सांसद अगर सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देते हैं तो देश में संवैधानिक संकट पैदा हो जाएगा। फिर नई सरकार के गठन के लिए 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने पड़ेंगे। हालांकि, विपक्ष चुनाव के लिए अभी तैयार नहीं है। सांसदों के सामूहिक इस्तीफे को इमरान के एक दांव के रूप में देखा जा रहा है। 

इमरान के 24 सांसद बागी हो गए हैं

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 342 सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 172 है जबकि इमरान खान की पीटीआई के पास 179 सांसदों का समर्थन है। हालांकि, इसके 24 सांसद बागी हो गए हैं। समर्थक दलों ने भी इमरान से दूरी बना ली है और वे विपक्ष के साथ आ गए हैं। जानकारों का मानना है कि अविश्वास प्रस्ताव में इमरान सरकार का गिरना तय है। इमरान ने रविवार को इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में एक बड़ा जलसा किया। इस जलसे में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। रैली को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने विपक्ष पर देश को लूटने का आरोप लगाया। खान का कहना है कि विदेशी पैसों से उनकी सरकार को अस्थिर किया जा रहा है। 

अगली खबर