Modi US Visit: वॉशिंगटन पहुंचे PM मोदी का हुआ भव्य स्वागत, आज VP कमला हैरिस से होनी है अहम मुलाकात

PM Modi in US: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका पहुंचने पर उनका वाशिंगटन एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान पीएम ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

PM Modi US Visit Prime Minister was welcomed by crowd of Indian Americans in Airport to Hotel
USA पहुंचे PM मोदी का एयरपोर्ट से लेकर होटल तक भव्य स्वागत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • अमेरिका पहुंचने पर पीएम मोदी का हुआ एयरपोर्ट से लेकर होटल तक भव्य स्वागत
  • आज पीएम मोदी की होनी है अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात
  • प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच कल होगी द्विपक्षीय बैठक

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे (PM Modi US Visit) पर आज वॉशिंगटन पहुंच चुके हैं।  पीएम मोदी जब अमेरिका पहुंचे तो वहां उनके स्वागत में भारतीय मूल के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। एयरपोर्ट से लेकर होटल तक हर जगह पीएम मोदी का शानदार तरीके से स्वागत किया गया। बारिश के बीच पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए एयरपोर्ट के पास भारी संख्या में लोग पहुंचे।

हुआ जोरदार स्वागत

जैसे ही मोदी विमान से उतरे और अपनी गाड़ी से एयरपोर्ट के बाहर आने लगे तो वहां उनके स्वागत में खड़े लोग मोदी मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाने लगे।  सभी ने हाथों में तिरंगा थामकर अमेरिका की धरती पर अपने पीएम का जोरदार स्वागत किया। लोगों का प्यार देख कर मोदी भी खुद को रोक नहीं पाए। और वो अपनी गाड़ी से उतरकर उनके बीच पहुंचे और उनका अभिवादन स्वीकार किया। इन तस्वीरों को देख आप लोगों के उत्साह और जोश का अंदाजा लगा सकते हैं।  

दौरे के दो दिन अहम

प्रधानमंत्री 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के 76वें सम्मेलन को संबोधित करेंगे लेकिन उससे पहले के दो दिन यानि आज और कल भारत के नजरिए से बेहद अहम रहने वाले हैं। अपने दो दिनों के व्यस्त कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका की 5 टॉप कंपनियों के CEO से मिलेंगे। इस दौरान व्यापार और निवेश के मुद्दों पर अहम बातचीत होने की उम्मीद है। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी आज अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मिलने वाले हैं।

कल होगी बाइडेन से मुलाकात

इसके बाद दिन में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 24 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की द्विपक्षीय बैठक है। बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद दोनों नेताओं की ये पहली मुलाकात है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच क्वॉड के मुद्दों, आतंकवाद, अफगानिस्तान में बदले हालात के बाद पर चर्चा होगी। 24 सितंबर को पीएम मोदी  वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क रवाना होगें और 25 सितंबर, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे।
-

अगली खबर