सीक्रेट चिट्ठी से Pakistan में सियासी बवाल, कौन रच रहा Imran Khan की हत्या की साजिश ?

पाकिस्तान (Pakistan) में प्रधानमंत्री इमरान ख़ान (Imran Khan) को सत्ता से हटाने के लिए बने विपक्षी गठबंधन की सियासी सरगर्मियां तेज़ है। इसी बीच PTI नेता ने कहा कि- Imran Khan की हत्या की साजिश रची जा रही है?

Political ruckus in Pakistan with secret letter, who is plotting to kill Imran Khan?
सीक्रेट चिट्ठी से Pakistan में सियासी बवाल, कौन रच रहा Imran Khan की हत्या की साजिश ? | Hindi News  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  •  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक नेता के बयान के बाद उठ रहे हैं सवाल
  • इमरान के नेता के बयान से पाकिस्तान की सियासत में भूचाल
  • इमरान खान का सत्ता से जाना हुआ तय

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर उनकी पार्टी के एक नेता ने बहुत बड़ा दावा किया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैजल  वावडा  का कहना है कि इमरान खान की हत्या की साजिश रचि गई थी। फैजल के इस दावे से पाकिस्तान की सियासत में भूचाल आ गया है। फैजल वाडवा के मुताबिक, इमरान खान ने जिस सीक्रेट लेटर का जिक्र किया था उसी में उनके कत्ल की साजिश की भी बात कही गई थी।

पीटीआई नेता का बयान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावडा का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज से पाकिस्तानी संसद में बहस होनी है। इस बहस से पहले इमरान खान को बड़ा झटका भी लग गया है। कल विपक्षी दलों ने एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें MQM-P पार्टी ने इमरान सरकार का साथ छोड़ने का आधिकारिक ऐलान कर दिया। इस ऐलान से इमरान के तख्तापलट पर मुहर लग गई। बिलावल भुट्टो ने तो पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजमा का ऐलान तक कर दिया।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने किया दावा, इमरान खान सरकार के खिलाफ अमेरिका- यूरोप

आंकड़ों में पीछे इमरान

पाकिस्तानी संसद में कुल सांसदसों की संख्या 342 है.. बहुमत के लिए 172 का आंकड़ा होना जरूरी है।  MQM-P के पाला बदलने से इमरान इस आंकड़े से पीछे हो गए हैं जबकि विपक्ष आगे हो गया है। MQM-P के समर्थन वापस लेने के बाद इमरान सरकार में अब सिर्फ 164 सांसद ही बचे हैं.. इसमें इमरान की के  PTI  155 , PML-Q  के 4, GDA के 3, AML का 1 तथा BAP का 1 का एक सांसद शामिल है।

'नवाज शरीफ ने कसाब का पूरा पता भारत को दिया'; पाकिस्तान ने कबूला कसाब का सबसे बड़ा सच

इस बीच इस बात की भी चर्चा है कि  इमरान खान को उनकी सेना और खुफिया एजेंसी ने शांत कर दिया है ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार शाम 7.30 बजे पाकिस्तान की अवाम को संबोधित करने वाले थे। उसी सीक्रेट लेटर के सा जिसके आधार पर इमरान तख्तापलट के पीछे बाहरी ताकतों का हाथ बता रहे थे.

अगली खबर