Tajmahal: ताजमहल के अंदर मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले 4 टूरिस्ट गिरफ्तार

Offering Namaz in Tajmahal Mosque: आगरा के ताजमहल परिसर की मस्जिद में 4 टूरिस्ट ने नमाज अदा की। पुलिस ने चारों पर्यटकों को गिरफ्तार कर लिया है।

Offering Namaz in Tajmahal
ताज महल परिसर में एक मस्जिद है जहां इन चारों टूरिस्टों ने नमाज अदा कर ली 

नई दिल्ली: ताजमहल को लेकर एक सामने आई, गौर हो कि ताजमहल परिसर स्थित मस्जिद में सिर्फ शुक्रवार को नमाज पढ़ने की अनुमति है मगर बुधवार को सीआईएसएफ ने चार युवकों को ताजमहल मस्जिद में नमाज पढ़ते समय पकड़ लिया। चारों को ताजगंज पुलिस के सुपुर्द किया गया है,
ये चारों टूरिस्ट हैं।

इनमें से तीन हैदराबाद और एक आजमगढ़ का निवासी है, गौर हो कि हर जुमा यानी शुक्रवार को ही स्थानीय लोगों को ताज परिसर में बनी मस्जिद में आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है। 

ताज महल परिसर में एक मस्जिद है जहां इन चारों टूरिस्टों ने बुधवार को नमाज अदा कर ली जिसके बाद CISF के जवानों ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 153 केस दर्ज कर लिया है। 

शुक्रवार के अलावा ताजमहल मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी जाती

बताया जा रहा है कि बुधवार को हैदराबाद से तीन युवक ताजमहल घूमने के लिए आगरा आए थे वहीं चौथा युवक आजमगढ़ यूपी का बताया जा रहा है इन चारों ने बुधवार को ताजमहल में नमाज अदा की जबकि केवल शुक्रवार को ही ताज परिसर में नमाज अदा करने की इजाजत है।

Dhakad Exclusive: 'कुतुब मीनार' में पूजा नहीं तो 'Taj Mahal' में नमाज कैसे ?

शुक्रवार को ताजमहल में सिर्फ स्थानीय लोगों को आईडी दिखाने के बाद नमाज के लिए प्रवेश दिया जाता है। शुक्रवार के अलावा ताजमहल मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी जाती। वहीं पकड़े गए युवकों का कहना है कि उन्हें इस नियम की जानकारी नहीं थी और वो ताजमहल घूमने आए थे जानकारी होती तो वे ऐसा नहीं करते।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर