लाइव टीवी

Agra Crime: बहन की शादी के लिए जमा रकम हड़पने के लिए भाई ने रचा अपहरण का नाटक, मां को इसलिए दिया धोखा

Updated Aug 24, 2022 | 16:37 IST

Kidnapping Case: आगरा में बहन की शादी के लिए जमा रकम हड़पने के लिए भाई ने खुद के अपहरण का ड्रामा किया। दोस्त के साथ मिलकर फिरौती मांगी। फिलहाल पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा में युवक ने बहन की शादी के रुपए हड़पने के लिए किया अपने अपहरण का नाटक
मुख्य बातें
  • युवक ने अपहरण का ड्रामा कर फिरौती में मांगे बहन की शादी के पांच लाख
  • पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर किया चौंकाने वाला खुलासा
  • दोस्त ने फोन कर मांगी थी फिरौती, पुलिस ने दोनों को पकड़ा

Agra Kidnapping Case: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। मां से रुपये लेने के लिए एक बेटे ने अपने ही अपहरण का नाटक किया। पांच लाख रुपये की फिरौती के लिए युवक ने अपने दोस्त से भाई को फोन कराया। फोन पर धमकी दी और फिरौती नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। पुलिस ने शिकायत मिलते ही मुकदमा दर्ज किया और लोकेशन की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने युवक को दोस्त के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। 

जानकारी के अनुसार, नगला पदी, न्यू आगरा के रहने वाले सचिन कारीगर है। सचिन अपनी पत्नी को उसके मायके मथुरा के राया स्थित गांव आराखेड़ा से लेने के लिए निकला था। कुछ देर बाद ही सचिन के मोबाइल से उसके बड़े भाई राहुल के पास फोन आया। 

फोन करने वाले ने पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी

फोन करने वाले ने राहुल से कहा कि, तुम्हारे भाई को किडनैप कर लिया है। धमकी देते हुए फोन करने वाले ने कहा कि अगर सचिन की सलामती चाहते हो तो एक घंटे में पांच लाख रुपये लेकर आ जाओ। साथ ही धमकी दी कि अगर पुलिस को सूचना दी तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। कॉल आने के बाद सचिन की बहन प्रीति ने भाई के अपहरण की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने सचिन की लोकेशन निकाली। साथ ही कॉल डिटेल भी निकाली गई।

सात लाख रुपये में बेची थी दुकान

सीओ हरीपर्वत एएसपी सत्य नरायन के अनुसार, सचिन और उसके दोस्त को पकड़ लिया गया। पूछताछ में सचिन ने खुलासा किया कि बहन की शादी होने वाली है। इस वजह से जुलाई में अपनी दुकान सात लाख रुपये में बेच दी थी। यह रकम मां के खाते में जमा करा दी थी। सचिन ने बताया कि, व्यापार करने के लिए मां से रुपये की मांग की तो उन्होंने रुपये देने से मना कर दिया। इससे नाराज होकर उसने अपहरण का नाटक किया। सचिन ने दोस्त को भी फिरौती की रकम में से एक लाख रुपये देने का वादा किया था। दोस्त भी लालच में आ गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ फिरौती के लिए अपहरण, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश की धारा में केस दर्ज किया है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।