लाइव टीवी

Agra Water Crisis: ताजनगरी के लोगों के लिए जरूरी खबर, कल एक चौथाई शहर को नहीं मिलेगा पानी, ये इलाके हैं शामिल

Updated Sep 13, 2022 | 14:38 IST

Agra Water Crisis: रकाबगंज जोनल पंपिंग स्टेशन पर 600 एमएम व्यास की पाइप लाइन के कनेक्शन को लेकर आगरा में जल निगम ने जलकल विभाग के जीवनी मंडी वाटर वर्क्स से शट डाउन लिया है। इसके चलते आगरा के कुछ इलाकों में कल पानी नहीं आएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा में कई इलाकों में बुधवार को नहीं मिलेगा पानी
मुख्य बातें
  • आगरा में कल एक चौथाई शहर को रहेगी पानी की किल्लत
  • रकाबगंज जोनल पंपिंग स्टेशन पर होगा पाइप लाइन का कनेक्शन
  • आज ही कर लें पानी स्टोर, टैंकरों से होगी प्रभावित इलाकों में सप्लाई

Water Crisis In Agra: ताजनगरी आगरा के लोगों से जुड़ी जरूरी खबर है। आगरा के कुछ इलाकों में कल पानी नहीं आएगा। बुधवार को जल निगम की विश्व बैंक इकाई रकाबगंज जोनल पंपिंग स्टेशन पर 600 एमएम व्यास की पाइप लाइन के कनेक्शन का काम करेगी। इसके चलते बुधवार यानि कल एक चौथाई शहर में पूरे दिन पानी की आपूर्ति नहीं हो पाएगी। जल निगम द्वारा जलकल विभाग के जीवनी मंडी वाटर वर्क्स से शट डाउन लिया गया है। आपको बता दें कि रकाबगंज जोनल पंपिंग स्टेशन जर्जर हालत में पहुंच गया था। टैंक धराशायी होने के कगार पर थे। इसको देखते हुए जल निगम की विश्व बैंक इकाई द्वारा यहां नए जलाशय का निर्माण किया गया है। इसमें पाइप लाइनों ने इंटरकनेक्शन का काम हो रहा है। पिछले दिनों भी जल निगम द्वारा यहां एक पाइप का कनेक्शन किया गया था।

जलनिगम विश्व बैंक इकाई के प्रोजेक्ट मैनेजर रमेश चंद के अनुसार, 4300 किलोलीटर क्षमता वाले नए जलाशय में 600 मिमी व्यास की पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन का कार्य होगा। आगरा पेयजल आपूर्ति योजना फेज-3 के तहत इसका निर्माण किया गया है। 

जलकल विभाग करेगा टैंकर की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि यहां सुबह नौ बजे से कनेक्शन काम शुरू हो जाएगा। यह काम शाम तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके चलते सुबह 6 बजे से देर रात तक जलापूर्ति नहीं की जाएगी। आपको बता दें कि इन क्षेत्रों में सुबह 6 से 8 बजे तक और शाम को 6 बजे से पानी की उपलब्धता के आधार पर जलापूर्ति की जाती है। इस इंटरकनेक्शन की वजह से जलापूर्ति ज्यादा हो सकेगी। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपनी जरूरत का पानी आज यानि मंगलवार को ही आपूर्ति के दौरान स्टोर करने की अपील की है। हालांकि जलकल विभाग के अफसरों ने लोगों को राहत भी दी है। प्रभावित इलाकों में विभाग टैंकरों से पानी की आपूर्ति कराएगा। जलकल विभाग के टोल फ्री नंबर 1800 270 27 22 और कंट्रोल रूम के फोन नंबर 81950 95401 पर टैंकर के लिए फोन कर सकते हैं।

इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

जल निगम के सहायक अभियंता गिरीश कुमार के अनुसार, शटडाउन के चलते बालूगंज, प्रतापपुरा, कुतलूपुर, नामनेर, सुंदरपाड़ा, ईदगाह, धौलपुर हाउस, सदर भट्टी, छीपीटोला, काजीपाड़ा, चक्कीपाट, मंटोला, औलिया रोड, बिजलीघर क्षेत्र की जलापूर्ति बाधित रहेगी

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।