लाइव टीवी

Agra: पकड़ा गया हाई प्रोफाइल ठग, सस्ती ज्वैलरी के नाम पर बड़े घर की महिलाओं को यूं बनाता था शिकार

Updated Jun 17, 2022 | 17:39 IST

Agra Police: आगरा एसटीएफ ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है जो बड़े घर की अमीर महिलाओं को सस्ती ज्वैलरी का लालच देकर उनके साथ ठगी करता था। एसटीएफ ने आरोपी ठग को गिरफ्तार करने के साथ उसके पास से करीब 1.20 करोड़ कीमत के हीरे के जेवरात भी बरामद किए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
एसटीएम ने गिरफ्तार किया अमीर महिलाओं को ठगने वाला ठग
मुख्य बातें
  • एसटीएफ ने दबोचा अमीर घर की महिलाओं से ठगी करने वाला शातिर ठग
  • आरोपी अमीर महिलाओं को सस्ती ज्वैलरी का लालच देकर करता था ठगी
  • पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद की 1.20 करोड़ की ज्‍वेलरी

Agra Police: आगरा एसटीएफ ने एक ऐसे हाई प्रोफाइल ठग को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्‍त की है जो सस्ती ज्वैलरी के नाम पर अमीर महिलाओं को अपना शिकार बनाता था। आरोपी ठग बड़े घर की महिलाओं को हीरे के जेवरात सस्ते में दिलाने का लालच देकर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी करता था। एसटीएफ ने आरोपी ठग को गिरफ्तार करने के साथ उसके पास से करीब 1.20 करोड़ कीमत के हीरे के जेवरात भी बरामद किए हैं। आरोपी इन्‍हीं ज्‍वैलरी को दिखाकर महिलाओं को अपना शिकार बनाता था। इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसटीएफ निरीक्षक हुकुम सिंह ने बताया कि, आरोपी ठग दीपेश बोहरा न्यू आगरा थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ अपार्टमेंट का रहने वाला है।

इस आरोपी पर पहले से ही कई केस दर्ज हैं और लंबे समय से पुलिस को उसकी तलाश थी। पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर इसे गिरफ्तार कर जब पूछताछ शुरू की तो पता चला कि, पहले वो हीरे का काम सीखने के लिए मुंबई गया था। वहां उसने हीरे के व्यापार में दलाली का काम शुरू कर दिया। जिसके बाद उसने ठगी का प्लान बनाया और बड़े घर की कई महिलाओं को पहले हीरे के हार दिखाया और फिर ऐसे हार सस्ते दामों में देने को कहता। जब महिलाओं को उस पर भरोसा हो जाता तो वह उनके पैसे लेकर फरार हो जाता।

आरोपी में दर्ज हैं ठगी के कई केस

आगरा एसटीएफ ने बताया कि, आरोपी के खिलाफ पूर्व में हरीपर्वत, ताजगंज और न्यू आगरा थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। हालांकि अभी तक वो किसी भी केस में जेल नहीं भेजा जा पाया था। आरोपी ठग ने हाल ही में सूरत की रहने वाली एक महिला से करीब 80 लाख रुपए के जेवरात ले लिए थे। आरोपी इन जेवरों को चेक करवाने के बहाने अपने साथ लेकर गया और वहां से फरार हो गया। इसके अलावा आरोपी ने विभव नगर की एक डॉक्टर से भी 30 से 35 लाख रुपए के जेवरात ले लिए थे। पुलिस के अनुसार, आरोपी ऐसे ही कई अन्‍य महिलाओं से पांच से दस लाख के जेवरात ठग चुका है। अब पूछताछ कर सभी मामलों का पता लगाने की कोशिश हो रही है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।