लाइव टीवी

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज आने वाले मरीजों के लिए जरूरी खबर, ओपीडी में प्रवेश और निकासी का रास्ता बदला

Updated Jun 11, 2022 | 14:57 IST

SN Medical College Agra: आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियालिटी विंग के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। वहीं, कार्य प्रभावित न हो, इसके लिए ओपीडी के प्रवेश और निकासी का रास्ता बदल दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आगरा न्यूज
मुख्य बातें
  • एसएन मेडिकल कॉलेज आने वाले मरीजों के लिए जरूरी खबर
  • मेडिकल कालेज के अंदर वाला रास्ता बंद किया गया
  • नूरी दरवाजे की ओर से प्रवेश और निकासी होगी

SN Medical College : ताजनगरी आगरा स्थित एसएन मेडिकल कालेज में सुपर स्पेशियालिटी विंग के निर्माण की रफ्तार बढ़ाने के लिए ओपीडी में प्रवेश और निकासी का रास्ता बदला गया है। अब मेडिकल कालेज के अंदर वाला रास्ता बंद कर दिया गया है। नूरी दरवाजे की ओर से प्रवेश और निकासी होगी। एसएनएमसी में सुपर सिपेशियालिटी हास्पिटल का निर्माण अंतिम चरण में है। अब लगभग 15 प्रतिशत काम शेष है। सुपर विंग के बगल में ही ओपीडी के लिए रास्ता जाता है।

यहां हर रोज सुबह सात से लेकर दोपहर दो बजे तक भीड़ रहती है। जबकि सुपर विंग के निर्माण में लगी गाड़ियां, सामान आदि को लाने और ले जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल किया जाता है। मरीज और तीमारदारों की भीड़ से इसमें बाधा आ रही है। लिहाजा अस्पताल प्रशासन ने मजार के बगल से ओपीडी वाले रास्ते को बंद कर दिया है। 

ओपीडी में आने जाने का होगा एक ही रास्ता

ओपीडी में आने और जाने का अब एक ही रास्ता होगा। मरीज और तीमारदार नूरी दरवाजा की ओर खुलने वाले रास्ते से प्रवेश और निकासी करेंगे। प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि सुपर विंग के निर्माण की रफ्तार बढ़ाने के लिए ऐसा किया गया है। मरीजों को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

अलग से कैंसर अस्पताल बनाने का प्रस्ताव 

आपको बता दें कि कैंसर मरीजों के इलाज के लिए अलग से कैंसर अस्पताल का प्रस्ताव बनाया गया है। इस अस्पताल में चार मंजिला बिल्डिंग का निर्माण होगा। इसमें 150 बेड की सुविधा मिलेगी। भूतल पर रिसेप्शन, मरीजों के पंजीकरण, दवा काउंटर और दवाओं के वितरण की व्यवस्था की जाएगी। पहली मंजिल पर ओपीडी की व्यवस्था होगी। इसके अलावा तीसरी मंजिल पर रेडियोथेरेपी सेंटर और बायोप्सी जांच के लिए सैंपल कलेक्शन सेंटर बनाया जाएगा। 

सुपर सेंटर में लगेंगी अत्याधुनिक मशीनें

इस अस्पताल में अत्याधुनिक नई मशीन और उपकरण की खरीद की जाएगी। एक ही छत के नीचे कैंसर के मरीजों को पर्चा बनवाने से लेकर दवाई तक मिलेगी। इसके अलावा मरीज को ऑपरेशन के लिए सर्जरी विभाग स्थानांतरित करने की जरूरत भी नहीं होगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।