लाइव टीवी

Agra Drug Smuggler: गांजा तस्करी में मां-बेटी समेत चार गिरफ्तार, विशाखापत्तनम से लेकर आ रहे थे गांजा

Updated Apr 03, 2022 | 12:32 IST

Agra Drug Smuggler: उत्तर प्रदेश आगरा में जीआरपी ने तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गांजा तस्करी कर ले जा रहे गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग में शामिल मां-बेटी समेत चार लोग धरे गए हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा में 2 महिलाओं समेत 4 गांजा तस्कर गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • गांजा तस्करों के खिलाफ जीआरपी की बड़ी कार्रवाई
  • मां-बेटी समेत चार लोग आगरा के कैंट रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार
  • विशाखापत्तनम से गांजा लाकर दिल्ली में सौंपनी थी खेप

Agra Drug Smuggler: आगरा कैंट स्टेशन पर गांजा तस्करों पर जीआरपी ने शिकंजा कस दिया है। विशाखापत्तनम से गांजा लेकर दिल्ली जा रहे मां-बेटी समेत चार लोगों को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ( राजकीय रेलवे पुलिस ) ने पकड़ा है। सभी के पास से करीब 40 किलो गांजा बरामद किया गया है। गांजा की अनुमानित कीमत चार लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए लोगों से जीआरपी पूछताछ कर रही है। गांजे की खेप लाने वाले एक व्यक्ति को पांच हजार दिए जाते हैं। जीआरपी उस शख्स की तलाश करेगी, जिसने यह गांजा इन लोगों से मंगवाया था। 

जानकारी के अनुसार, रेलवे स्टेशनों पर तस्करी रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत जीआरपी को यह कामयाबी मिली। आगरा-इटावा के क्षेत्राधिकारी जीआरपी दरवेश कुमार के अनुसार, रेलवे स्टेशनों पर दक्षिण भारत की तरफ से आने वाली ट्रेनों में तस्करी की जाती है। 

मां-बेटी समेत चार लोग गिरफ्तार
तस्करी रोकने के लिए जीआरपी समय-समय पर अभियान चलाकर कार्रवाई करती है। ऐसे में शनिवार को भी खास चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। शनिवार को विशाखापत्तनम से ट्रेन आई। इस ट्रेन में सवार चार लोग कैंट स्टेशन पर उतरे। इनमें दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल थे। सभी पर शक हुआ, स्टेशन के पिछले गेट पर तैनात जीआरपी कर्मचारियों ने इनकी तलाशी ली। तलाशी लेने पर इनके बैग से 40 किलो गांजा बरामद किया गया। जीआरपी ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों में उत्तराखंड के रुद्रपुर के बलविंदर सिंह व सोमरतन, रंजीत कौर और उसकी बेटी संदीप कौर शामिल हैं। 

विशाखापत्तनम से दिल्ली ला रहे थे गांजा
जीआरपी ने इन सभी से पूछताछ की। आरोपियों ने खुलासा किया कि, वह विशाखापत्तनम से गांजा लेकर दिल्ली जा रहे थे। दिल्ली पहुंचकर उन्हें स्टेशन के बाहर एक शख्स को यह खेप देनी थी। ऊधम सिंह नगर का रहने वाला एक शख्स गांजा मंगवाता है। वह एक खेप लाने वाले प्रति व्यक्ति को पांच हजार रुपये देता है। हालांकि उन्होंने कहा कि, इस बात की जानकारी नहीं है कि, यह गांजा कहां सप्लाई होना था। जीआरपी को मुख्य आरोपी का नाम और मोबाइल नंबर का पता चल गया है। आरोपी का नाम रंजीत बताया जा रहा है, अब जीआरपी उसकी तलाश करेगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।