लाइव टीवी

Agra News: आगरा के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, ये तीन ट्रेनें नहीं होंगी रद्द, 28 अप्रैल से होंगी शुरू

Updated Apr 28, 2022 | 13:48 IST

Agra News: आगरा से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे द्वारा इन तीनों ट्रेनों को फिर से चलाने का फैसला लिया गया है। इन ट्रेनों को रेलवे ने हाल ही में बंद कर दिया था। यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए इन्हें फिर से शुरू किया जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा से 28 अप्रैल से फिर चलानी शुरू होगी ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रेलवे ने दी यात्रियों को बड़ी राहत, फिर चलेंगी ये तीनों ट्रेन
  • रेलगाड़ियां का निरस्तीकरण किया रद्द
  • कल से चलेगी बांद्रा टर्मिनस-इज्जतनगर स्पेशल ट्रेन

Agra News: रेलवे ने यात्रियों की परेशानी देखते हुए राहत देने का फैसला किया है। हाल ही में बिलासपुर रेलवे जोन ने करीब 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। ट्रैक अपग्रेडेशन वर्क का हवाला देते हुए बिलासपुर रेलवे जोन ने रेलगाड़ियों का निरस्तीकरण किया था। हालांकि अब रेलवे ने यात्रियों की परेशानी देखते हुए तीन ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है। रेलवे ने कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर बिलासपुर एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन ट्रेनों को 28 अप्रैल से चलाने का फैसला लिया है। 

मंडलीय जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक, कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर बिलासपुर एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम-निजामुद्दीन ट्रेनों का निरस्तीकरण रद्द कर दिया गया है। अब यह ट्रेनें 28 अप्रैल से पुन: संचालित रहेंगी। 

करीब 22 ट्रेनों को किया गया था रद्द 

आपको बता दें कि गाड़ी संख्या 18237 कोरबा-अमृतसर एक्सप्रेस 24 अप्रैल से 23 मई 2022 तक रद्द की गई थी। इसके अलावा गाड़ी संख्या 12807 विशाखापट्टनम निजामुद्दीन पंच सप्ताहिक एक्सप्रेस विशाखापट्टनम से 26, 27, 28, 30 अप्रैल 01, 3,  4, 5, 7, 8, 10 11, 14, 15, 17, 18, 19, 21 22 मई को रद्द  करने का फैसला लिया था। ट्रेन संख्या 18238 अमृतसर-बिलासपुर एक्सप्रेस अमृतसर से 24 अप्रैल 2022 से 23 मई 2022 तक निरस्त करने का निर्णय लिया गया था। इसके अलावा सिकंदराबाद रायपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस, रायपुर सिकंदराबाद त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस, भुवनेश्वर एलटीटी द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस, एलटीटी भुवनेश्वर द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस, पुरी एलटीटी साप्ताहिक एक्सप्रेस, एलटीटी पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस एलटीटी समेत करीब 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। ये सभी ट्रेनें अलग-अलग तारीखों में 24 अप्रैल से 23 मई तक रद्द की गई थीं।

कल से चलेगी बांद्रा टर्मिनस-इज्जतनगर स्पेशल ट्रेन

वहीं, दूसरी तरफ गर्मियों की छुट्टी बड़े शहरों में बिताने वाले शौकीन लोगों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बांद्रा के लिए 29 अप्रैल से स्पेशल ट्रेन बांद्रा टर्मिनस-इज्जतनगर-बांद्रा टर्मिनस (09005/09006) का संचालन करेगा। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। यह ट्रेन बांद्रा से इज्जतनगर तक सफर करेगी। उसके बाद इज्ज्तनगर से बांद्रा के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का संचालन 29 और 30 अप्रैल को होगा। रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, गाड़ी संख्या 09005/06 बांद्रा टर्मिनस इज्जतनगर समर स्पेशल ट्रेन बांद्रा से 29 अप्रैल से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को चलेगी। इज्जतनगर से 30 अप्रैल से प्रत्येक शनिवार व सोमवार को संचालित होगी। समर स्पेशल ट्रेन का आगरा फोर्ट पर भी ठहराव होगा।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।