लाइव टीवी

जेब में है मोटी रकम तो खरीद लें ये लिमिटेड एडिशन लग्जरी कार, दिल खुश कर देंगे फीचर्स

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 30, 2022 | 22:33 IST

BMW ने अपने एम डिविजन की 50वीं सालगिरह का जश्न मनाते हुए भारत में 630आई एम स्पोर्ट ‘50 याहरे एडिशन’ लॉन्च किया है. इस लिमिटेड एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 72.90 लाख रुपये है.

Loading ...
इस लिमिटेड एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 72.90 लाख रुपये है
मुख्य बातें
  • 630i M Sport ‘50 याहरे एडिशन’ लॉन्च
  • लिमिटेड एडिशन की कीमत 72.90 लाख रुपये
  • स्टैंडर्ड मॉडल से दिखने में काफी अलग है कार

BMW Limited Edition 630i: BMW अपने एम परफॉर्मेंस डिविजन के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रही है और इसी खुशी में कंपनी ने 630आई एम स्पोर्ट ‘50 याहरे एडिशन’ भारत में लॉन्च किया है. इस लिमिटेड एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 72.90 लाख रुपये है. स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले स्पेशल एडिशन को अलग दिखाने के लिए कार में कई कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं और ये BMW इंडिविजुअल पेंट - टेंजेनाइट ब्लू, कार्बन ब्लैक, बर्निना ग्रे एंबर और मिनेरल व्हाइट में उपलब्ध कराई गई है. इस कार पर हर जगह अलग किस्म का लोगो दिया गया है. ये लिमिटेड एडिशन मॉडल दिखने में काफी खूबरसूरत है.

कितना खास है लिमिटेड एडिशन

एक्सटीरियर पर नजर डालें तो ये ग्लॉस ब्लैक फ्रंट ग्रिल, ब्लैक 19-इंच एम अलॉय व्हील्स और कार्बन फाइबर फिनिश वाले की नॉब के साथ आई है. केबिन में पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर्स डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम, हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ दो 10.25-इंच सक्रीन पिछले पैसेंजर्स के लिए दिए गए हैं. कंपनी ने नई कार को एयर सस्पेंशन और ड्राइविंग मोड्स सामान्य तौर पर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : एक्टर वरुण धवन ने खरीदी Mercedes की लग्जरी SUV, शानदार फीचर्स से लैस है GLS

नहीं मिला कोई तकनीकी बदलाव

BMW ने इस सेडान के स्पेशल एडिशन को कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और याहरे एडिशन के साथ स्टैंडर्ड मॉडल वाला 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन काफी दमदार है और 285 बीएचपी ताकत के साथ 400 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है और ये कार सिर्फ 6.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. इसके अलावा भारतीय मार्केट में BMW इलेक्ट्रिक कारों पर भी खासा ध्यान दे रही है और हाल में कंपनी ने आई4 इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च की है.