लाइव टीवी

एलन मस्क ने किया ऐलान, सुपरचार्जिंग स्टेशन पर डॉजकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करेगी टेस्ला

Updated Feb 21, 2022 | 13:30 IST

Tesla CEO Elon Musk News: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, एलन मस्क दुनिया के सबसे रईस शख्स (World's Richest Person) हैं। वे 220 अरब डॉलर के मालिक हैं। जेफ बेजोस 177 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के दूसरे सबसे रईस शख्स हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Elon Musk:सुपरचार्जिंग स्टेशन पर डॉजकॉइन से कर सकेंगे पेमेंट
मुख्य बातें
  • स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क के ट्वीट अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।
  • हाल ही में एक इंटरव्यू में मस्क ने अन्य क्रिप्टो के मुकाबले डॉजकॉइन का समर्थन किया था।
  • डॉजकॉइन को 2013 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर द्वारा बनाया गया था।

Tesla CEO Elon Musk News: टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने घोषणा की है कि कंपनी का सुपरचार्जिंग स्टेशन क्रिप्टोकरेंसी डॉजकॉइन (Cryptocurrency Dogecoin) को भुगतान के रूप में स्वीकार करेगा। सांता मोनिका सुपरचार्जर (Santa Monica Supercharger) आधिकारिक तौर पर डॉजकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करेगा, जिससे यह टेस्ला के नेटवर्क में क्रिप्टो को भुगतान विधि के रूप में स्वीकार करने वाला पहला सुपरचार्जर बन जाएगा।

अरबपति एलन मस्क ने टेस्ला कंसोल के संस्थापक Ryan Zohoury के एक ट्वीट के जवाब में कहा कि, 'बेशक, आप Doge (एसआईसी) में भुगतान कर सकते हैं।' रयान ने कहा था कि नए सांता मोनिका सुपरचार्जर खोले जाने के सिर्फ 10 मिनट बाद वे भरे हुए थे।

एलन मस्क ने बताया वो किस्सा, जब एक अरबपति ने उनसे कहा था- नाकाम हो जाएगी टेस्ला

डॉजकॉइन और बिटकॉइन दोनों के समर्थक मस्क ने डॉजकॉइन को टेस्ला के व्यवसाय के विभिन्न हिस्सों में भुगतान विधि के रूप में लाने की ओर संकेत किया है । कंपनी डॉजकॉइन को अपने ऑनलाइन स्टोर में स्वीकार करती है और ऐसी अफवाहें हैं कि टेस्ला अंततः क्रिप्टो को अपने वाहनों के लिए भुगतान के रूप में स्वीकार कर रही है।

भारत में क्यों नहीं लॉन्च हो पा रही है टेस्ला की कारें? एलन मस्क ने दी जानकारी

डॉजकॉइन की कीमत में उछाल
इससे पहले जनवरी में अरबपति एलन मस्क के पांच शब्दों के एक ट्वीट से डॉजकॉइन की कीमत में जोरदार उछाल आ गया था। अब फिर से डॉजकॉइन निवेशक मालामाल हो गए हैं। coinmarketcap.com के अनुसार, आज दोपहर 1 बजे के करीब डॉजकॉइन की कीमत 2.22 फीसदी बढ़कर 0.1399 डॉलर हो गई थी।