लाइव टीवी

Corona in MP: मध्यप्रदेश राज्य में कोरोना वायरस के 156 नए मामले सामने आए

Updated Jun 19, 2020 | 23:20 IST

Madhya Pradesh Corona Cases: कोरोना का प्रकोप देश के राज्यों में बढ़ता ही जा रहा है, मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की तादाद साढ़े ग्यारह हजार के पार हो गई है।

Loading ...
प्रदेश के सभी 52 जिलों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं

भोपाल :मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 156 नए मामले सामने आए। इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की संख्या 11,582 तक पहुंच गयी।राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से नौ और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 495 हो गयी है।

मध्यप्रदेश के एक अधिकारी ने बताया, 'पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर एवं भोपाल में चार-चार और राजगढ़ में एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है।'

प्रदेश के सभी 52 जिलों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं। अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में राज्य में कुल 1,073 निषिद्ध क्षेत्र हैं

कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें इन्दौर में हुई

उन्होंने बताया, 'राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 189 मौत इन्दौर में हुई है। उज्जैन में 67, भोपाल में 77, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 17, खरगोन में 14, सागर में 18, जबलपुर में 13, देवास में 10, मंदसौर में नौ और नीमच में सात लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।'

वहीं देश की बात करें तो यहां संक्रमण का आंकड़ा जहां 3.80 लाख से अधिक हो गया है,मृतकों की संख्‍या भी तेरह हजार के करीब पहुंचने को है। डेली 10 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। 

अस्‍पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है हालांकि यहां रिकवरी रेट 52 प्रतिशत से अधिक बताया जा रहा है। सरकार का कहना है कि रिकवरी रेट के मामले में भारत दुनिया के अन्‍य देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।