लाइव टीवी

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 161 नए मामले आए सामने

Updated Jun 18, 2020 | 14:59 IST

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 11244 हो गए हैं। गुरुवार को राज्य में कुल 161 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है।

Loading ...
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के 161 नए मामले आए सामने
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही है बढ़ोत्तरी
  • राज्य में सर्वाधिक प्रभावित इंदौर, जहां अभी तक हो चुकी हैं 180 से अधिक मौतें
  • बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार का फैसला- नहीं खुलेंगे अभी स्कूल-कॉलेज

भोपाल: मध्यप्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 161 न1ए मामले सामने आए। इस तरह प्रदेश में कोविड-19 से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की संख्या 11,244 तक पहुंच गयी। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से छह और व्यक्तियों के मौत की पुष्टि हुई है जिससे इस घातक वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 482 हो गयी है।

इंदौर में सर्वाधिक मौतें

मध्यप्रदेश के एक अधिकारी ने बताया, ‘मंगलवार से बुधवार के बीच 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार और सागर में दो मरीजों के मौत की पुष्टि हुई है।’ उन्होंने बताया, ‘‘राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 182 मौत इन्दौर में हुई है। उज्जैन में 67, भोपाल में 73, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 17, खरगोन में 14, सागर में 18, जबलपुर में 13, देवास में 10, मंदसौर में नौ लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।’

52 जिलों में कोरोना

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 52 जिलों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं। अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में राज्य में कुल 1,091 निषिद्ध क्षेत्र हैं। आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश में स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थाएं अभी नहीं खोली जाएंगी।

अभी नहीं खुलेंगे स्कूल कॉलेज

 मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी के अनुसार प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह एस.एन. मिश्रा ने बताया, 'प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये राज्य शासन ने अनेक निर्णय लिए हैं, जिसके तहत स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थाएं आगामी आदेश तक बंद रहेंगी।'

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।