लाइव टीवी

भोपाल के पेरिफेरी बस स्टैंड के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश, हटेंगे अतिक्रमणकारी, होंगे शिफ्ट

Updated May 16, 2022 | 17:47 IST

Bhopal News: भोपाल के पेरीफेरी बस स्टैंड का निर्माण कार्य चल रहा है। जल्द ही इसके निर्माण होने की संभावना है। फिलहाल टिकट काउंटर बनाने का काम चल रहा है। बस स्टैंड पर काबिज लोगों के अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • बस स्टैंड पर काबिज लोगों के अतिक्रमण हटाने के निर्देश
  • कलक्टर ने बस स्टैंड का किया निरीक्षण
  • बस स्टैंड पर टिकट काउंटर बनाने का चल रहा काम

Bhopal Bus: भोपाल को जल्द ही पेरीफेरी बस स्टैंड की सौगात मिलेगी। इसके निरीक्षण के दौरान भोपाल के कलक्टर ने इसके काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। बस स्टैंड को अतिक्रमण मुक्त बनाने का भी निर्देश दिया गया है। कलक्टर दीपक आर्य के साथ नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार और स्मार्ट सिटी सीईओ राहुल सिंह राजपूत ने निर्माणाधीन बस स्टैंड का निरीक्षण किया।

इस दौरान निर्माण से जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बता दें कि, भोपाल रोड पर पेरीफेरी बस स्टैंड पर निर्माण कार्य जारी है। टिकट काउंटर का बेस बनाया जा रहा है। वहीं मैकेनिक कॉम्प्लेक्स का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है।

बिजली-पानी से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता देने का निर्देश

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने अमावनी में बनाए जा रहे ट्रांसपोर्ट नगर के कार्य का भी निरीक्षण किया। कलक्टर आर्य ने बिजली और पानी से संबंधित कार्य कराने के निर्देश दिए। यहां भी निर्माण स्थल के पास बांस के पेड़ हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि बांस के पेड़ की ओर भी चेन फेंसिंग की जाए, जिससे ट्रांसपोर्ट नगर अलग रह सके। इसके बाद सीएंडडी प्लांट के स्थल का भी निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

निर्माण कार्य में लाएं तेजी

बस स्टैंड पर कुछ लोग अतिक्रमण करके बस गए हैं। कलक्टर आर्य ने कहा कि अतिक्रमणकारियों को शीघ्र हटाया जाए। इनमें से जो लोग पात्र हों उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर कनेरादेव में शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि परियोजना की जमीन पूरी तरह खाली की जाए। साथ ही निर्माण कार्य तेज गति से होना चाहिए। किसी भी तरह की समस्या आने पर संबंधित अधिकारियों से संपर्क करने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि कार्य में तेजी लाई जाए जिससे तय समय सीमा के अंदर निर्माण कार्य पूरा किया जा सके। उन्होंने ड्रेन निर्माण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। इस दौरान स्मार्ट सिटी व पीएमसी के इंजीनियर्स और निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।